भारत

तबादले: प्रदेश में प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला, देखें सूची

Janta se Rishta
31 Aug 2020 12:36 AM GMT
तबादले: प्रदेश में प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला, देखें सूची
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) के 94 अधिकारियों का तबादला किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है। ये बिप्रसे के संयुक्त सचिव, अपर समाहर्ता, उप सचिव स्तर के साथ मूल कोटि के पदाधिकारी हैं जो विभिन्न पदों पर तैनात थे।

अधिसूचना के मुताबिक तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के सचिव श्याम किशोर अब मगध प्रमंडल के आयुक्त का सचिव होंगे, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार पटना प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव सुशील कुमार को विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग में संयुक्त निदेशक और संजय कुमार, आईजीआईएमएस के प्रशासी पदाधिकारी के पद पर तैनात किए गए हैं। बड़ी संख्या में उन अधिकारियों की भी तैनाती की गई है जो पिछले दिनों हुए फेरबदल के बाद पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे।

वहीं राम निरंजन सिंह को पश्चिम चंपारण, कृष्ण कुमार गुप्ता को सीतामढ़ी, अखिलेश कुमार सिंह को दरभंगा, संतोष कुमार श्रीवास्तव को गया और ओम प्रकाश को मुजफ्फरपुर का अपर समाहर्ता, विभागीय जांच के पद पर पदस्थापित किया गया है। इसी तरह विनय कुमार को सहरसा, उज्जवल कुमार सिंह को नवादा, विजय कुमार को कटिहार, डॉ. संजय कुमार को कैमूर का अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी बनाया गया है। वहीं किशोरी चौधरी बक्सर, सुनील कुमार को सुपौल और प्रभात कुमार को किशनगंज का अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बनाया गया है। अरुण कुमार ठाकुर की तैनाती सामान्य प्रशासन विभाग में की गई है।

वरुण कुमार मिश्रा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार पटना प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव, अरविंद कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग, डॉ. कारी प्रसाद महतो नवादा के अपर समाहर्ता (लोक शिकायत निवारण) बनाए गए हैं। मो. वारिश खान को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार भागलपुर प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव, धीरेन्द्र कुमार झा को उप निदेशक खाद्य, पटना प्रमंडल के पद पर पदस्थापित किया गया है। वहीं संजय कुमार को बेगूसराय, राजेन्द्र प्रसाद सिंह को पश्चिम चंपारण, नासिर हुसैन को लखीसराय का अपर समाहर्ता (लोक शिकायत निवारण) बनाया गया है। चंदन चौहान को मुजफ्फरपुर, जनार्दन प्रसाद अग्रवाल को सारण, राकेश कुमार को समस्तीपुर, सुनील कुमार पाण्डेय को भोजपुर, महफूज आलम को पूर्णियां, मो. सहादत हुसैन को खगड़िया, शम्भु कुमार को शिवहर, मृत्युंजय कुमार को सीवान, बाल मुकुंद प्रसाद को औरंगाबाद, शिव कुमार राउत को गोपालगंज, विनोद कुमार ठाकुर को अरवल का निदेशक, लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के पद पर पदस्थापित किया गया है।

पूनम कुमारी को पर्यावरण विभाग, सियाराम सिंह को सहकारिता, सुरेन्द्र कुमार को वित्त विभाग में उप सचिव के पद पर जबकि मीना कुमारी को सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात किया गया है। लाल ज्योतिनाथ शाहदेव को अपर जिला परिवहन पदाधिकारी, पटना बनाया गया है। शंभू शरण पाण्डेय को स्वास्थ्य विभाग में ओएसडी और मंजीत कुमार को उपनिदेशक, समाज कल्याण निदेशालय की जिम्मेदारी दी गई है।

राजेश रौशन को महानार, अरुण प्रकाश को भागलपुर, सुनील कुमार को गया सदर, मनोज कुमार को रोसड़ा, निवेदिता कुमारी को आरा सदर, किरण सिंह को बांका, धनंजय कुमार को दलसिंहसराय, धीरेन्द्र कुमार मिश्रा को बेगूसराय सदर, मो. शफीक को जमुई, अमन कुमार सुमन को किशनगंज, विनय कुमार सिंह को नवगछिया, वृन्दा लाल को पकड़ीदयाल, नीरज कुमार को जगदीशपुर, उपेन्द्र सिंह को जयनगर, लखीन्द्र पासवान को अरेराज, कयूम अंसारी को मुजफ्फरपुर पूर्वी, प्रभु दास को वायसी, राज कुमार प्रसाद को वीरपुर, सुरेन्द्र राय को पुलपरास, रियाज अहमद खान को पटना सिटी, सुनील कुमार को औरंगाबाद सदर, रवि रंजन कुमार को बाढ़ का अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बनाया गया है।

अरुण कुमार को उपाधीक्षक पशुगणना की जिम्मेदारी दी गई है। शंकर शरण को चकिया, सुधीर कुमार सिन्हा को झंझारपुर, अवधेश आनंद को वायसी, शिव शंकर पासवान को बारसोई, अनिल कुमार तिवारी को समस्तीपुर सदर, आदित्य कुमार पियूष को दलसिंहसराय, जनक कुमार को खगड़िया सदर, संतोष कुमार को कहलगांव, संजय सिंह को पूर्णिया सदर, रविशंकर शर्मा को मढ़ौरा, गिरिजेश कुमार को भागलपुर सदर, कुंदन कुमार को उदाकिशुनगंज, संजय कुमार को दाउदनगर, राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर पश्चिम, मो. अफाक अहमद को किशनगंज, राकेश कुमार को मधुबनी सदर, कुमार सिद्धार्थ को जमुई, पारूल प्रिया को बांका का भूमि सुधार उप समाहर्ता बनाया गया है। वहीं मुरली प्रसाद सिंह को सारण, राज कुमार गुप्ता को सीवान और गुलाब हुसैन को जहानाबाद के जिला पंचायतराज पदाधिकारी की जिम्मेदार दी गई है।

कृष्ण मोहन सिंह को ग्रामीण कार्य में उप सचिव और बुद्ध प्रकाश को नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना पदाधिकारी की जिम्मेदारी मिली है। संतोष कुमार को भोजपुर, अभिराम त्रिवेदी को मधेपुरा, सत्येन्द्र कुमार को बांका, अलामा मुख्तार को शिवहर, राजीव रंजन प्रकाश को पूर्णियां और कुमार अनुज को जमुई का वरीय उप समाहर्ता बनाया गया है।

https://jantaserishta.com/news/creepy-case-on-suspicion-of-mobile-theft-youth-tied-to-tree-and-beaten-to-death-eyewitness-gave-this-statement-to-police/

https://jantaserishta.com/news/ganpati-immersion-in-the-river-went-to-the-young-man-lost-his-life-in-a-selfie-affair/

https://jantaserishta.com/news/justice-arun-mishra-refused-to-participate-in-the-farewell-ceremony/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it