आज गुरु नानक जयंती के मौके पर बंद रहेंगे शेयर बाजार । जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गुरु नानक जयंती के मौके पर आज मंगलवार यानि 12 नवंबर को घरेलू शेयर बाजार और कमोडिटी मार्केट बंद रहेंगे. फॉरेक्स (करेंसी) में भी कामकाज बंद रहेगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंजऔर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पूर्व की ही तरह बुधवार को खुलेंगे. देश के सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज में भी आज यानि मंगलवार को कारोबार बंद रहेगा.

शाम 5 बजे के बाद MCX, NCDEX पर कारोबार
हालांकि दोनों कमोडिटी एक्सचेंज यानि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज पर शाम 5 बजे के बाद कारोबार होगा.

सोमवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था सेंसेक्स
उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ. बैंकिंग शेयरों में लाभ से बाजार कुछ बढ़त दर्ज करने में सफल रहा। हांगकांग में गहराते राजनीतिक विरोध तथा अमेरिका-चीन व्यापार करार को लेकर अनिश्चितता के बीच एशियाई बाजारों में भारी गिरावट आई. इसका असर यहां भी दिखाई दिया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन में कारोबार के दौरान 266 अंक के दायरे में घूमने के बाद अंत में 21.47 अंक या 0.05 प्रतिशत की बढ़त के साथ 40,345.08 अंक पर बंद हुआ.