परिवार के साथ घर पहुंचने के लिए एक शख्स ने अपनाया ऐसा देसी जुगाड़…बाइक के साथ जोड़ा झूला…फिर जो हुआ…देखें VIDEO

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | नई दिल्ली: पिछले कुछ हफ्तों में हम ने मजदूरों की बहुत सी कहानियां और तस्वीरें देखी हैं, जिनमें कई प्रवासी मजदूर अपने परिवारों के साथ पैदल चलते हुए घर जा रहे हैं. वहीं कई लोग अपने घर पहुंचने के लिए अलग-अलग तरीके निकाल रहे हैं. पिछले हफ्ते ही एक शख्स की तस्व काफी वायरल हुई थी, जिसमें वह अपनी प्रेगनेंट पत्नी और बच्चे को लकड़ी से बनाई पटरी पर बैठा कर ले जाता हुआ नजर आ रहा था.

इसके बाद एक बार फिर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स ने परिवार के साथ अपने घर पहुंचने के लिए बाइक के साथ एक झूले को जोड़ दिया है. दरअसल, वीडियो को मारिको के चेयरमैन हर्ष मारीवाला ने शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ”शायद यह यातायात का एक सुरक्षित माध्यम नहीं है लेकिन देखें किस तरह से इस शख्स ने 2 लोगों के बैठने वाली बाइक को 4 लोगों के बैठने वाली कार बना दिया है.”

घर पहुंचने के लिए इस शख्स ने की ऐसी जुगाड़, बाइक को बना दिया कार

घर पहुंचने के लिए इस शख्स ने की ऐसी जुगाड़, बाइक को बना दिया कार

घर पहुंचने के लिए इस शख्स ने की ऐसी जुगाड़, बाइक को बना दिया कार

शख्स ने झूले के साथ एक स्टीयरिंग वील लगा रहा है. इससे वह एक हाथ से स्टीयरिंग व्हील के जरिए झूले को बैलेंस कर रहा है और आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ”ऐसे दिमागों का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी और मशीनरी को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए.”

वहीं एक अन्य ने लिखा, ”मैंने ऐसा पहले भी देखा है. मुझे लगता है कि यह झूले को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का सबसे आसान तरीका है.”