भारत

महामारी के चलते आर्थिक संकट में तिरुपति मंदिर, बैंक में जमा 12 हजार करोड़ से अब हर महीने लेगा ब्याज

Janta se Rishta
29 Aug 2020 3:05 PM GMT
महामारी के चलते आर्थिक संकट में तिरुपति मंदिर, बैंक में जमा 12 हजार करोड़ से अब हर महीने लेगा ब्याज
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से लंबे समय तक बंद रहे तिरुमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में नकदी चढ़ावे की दिक्कतें हुई हैं। भक्तों द्वारा नकद चढ़ावे में भारी गिरावट के कारण यहां गंभीर रूप से नकदी की कमी का सामना करना पड़ा। इस कारण से तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने शुक्रवार को विभिन्न बैंकों में 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जमा को मासिक मोड में बदलने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में तिरुमाला में आयोजित टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। अब तक टीटीडी बोर्ड बैंकों में त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक रूप से नकद जमा कर रहा था और केवल जमा की परिपक्वता के अंत में ही ब्याज प्राप्त कर रहा था। लेकिन अब इसे मासिक करने का फैसला किया गया है।

टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि जैसा कि हर महीने जमा राशि का नवीनीकरण किया जाता है, हम मासिक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं, जिसका उपयोग वेतन देने, ओवरहेड खर्चों को वहन करने और प्रभु के लिए नियमित अनुष्ठान करने के लिए किया जा सकता है।'
अगर पिछले वर्ष की करें तो अनुमान के अनुसार, टीटीडी के पास बैंकों में 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जमा है। टीटीडी के लिए 2020-21 के लिए इस साल फरवरी में अपनाया गया, वार्षिक बजट में बोर्ड ने पूरे वर्ष के लिए जमा राशि पर ब्याज के रूप में 706 करोड़ रुपये की आय का अनुमान लगाया है।

https://jantaserishta.com/news/supreme-court-to-give-verdict-on-august-31-in-contempt-case-against-senior-advocate-prashant-bhushan/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it