Top
विश्व

तुर्की के काला सागर तट के किनारे भारी बारिश से आई बाढ़ में तीन की मौत, कई लोग लापता

Janta se Rishta
23 Aug 2020 10:37 AM GMT
तुर्की के काला सागर तट के किनारे भारी बारिश से आई बाढ़ में तीन की मौत, कई लोग लापता
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अंकारा, तुर्की के काला सागर तट के किनारे भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में तीन लोगों की मौत और 11 लोग लापता हो गए हैं। आंतिरक मंत्री ने रविवार को इसकी जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक, गिरीसन (Giresun) प्रांत के पर्वतीय शहर डेरली (Dereli) के आसपास बाढ़ के बाद एक और 11 लोग लापता हुए हैं। गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि अब तक हमारे 127 नागरिकों को खोज और बचाव प्रयासों से बचाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में से एक पुलिस अधिकारी भी था, जिसका वाहन बाढ़ में बह गया था। टेलीविजन फुटेज में डेरेली के मुख्य मार्ग के साथ बाढ़ के पानी से भरे वाहनों और मलबे को दिखाया गया, जो लगभग 12 मील (20 किलोमीटर) अंतर्देशीय है। ब्लैक सी तट के साथ शनिवार शाम को हुई भारी बारिश ने राइस प्रांत में भूस्खलन के बाद निकाले गए अपार्टमेंट भवनों को भी देखा, जो ग्रियर्सन से 110 मील (180 किलोमीटर) पूर्व में थे।

कोरोना संकट के बीच तुर्की में बाढ़

बता दें कि पूरी दुनिया चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का सामना कर रही है। ऐसे समय में तुर्की में यह बाढ़ आई है। तुर्की भी कोरोना जैसे घातक वायरस से अछूता नहीं है। यहां पर भी कोरोना अपने पैर पसार चुका है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 57 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मौत का आंकड़ा 6102 तक पहुंच गई है।

पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा प्रत्येक दिन बढ़ता जा रहा है। इसके ब्राजील दूसरे नंबर पर संक्रमित देश वहीं तीसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। इसके बाद रुस चौथे नंबर पर संक्रमित देश है। अबतक पूरी दुनिया में संक्रमण से 2 करोड़ 31 लाख के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों की संख्या 8 लाख 3 हजार तक पहुंच गई है।

https://jantaserishta.com/news/china-xi-jinpings-big-charge-of-anti-cai-xia-chinese-communist-party-is-a-threat-to-the-world/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it