शादी से पहले इस शख्स ने बनाया शारीरिक संबंध…मिली खतरनाक सजा! |Janta Se Rishta

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंडोनेशिया के एक शख्स को गुरुवार को प्री-मैरिटल सेक्स के लिए कोड़े से मारकर सजा दी गई. कोड़े से मार खाकर बेहोश हुए युवक जब होश आया तो उस पर फिर से कोड़े बरसाए जाने लगे. इस शख्स की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि दुनिया भर में सार्वजनिक तौर पर इस तरह से दंड देने की आलोचना होती है लेकिन इस देश के इस्लामिक कानून के तहत प्रतिबंधित तमाम कार्यों के लिए यहां ऐसी सजा आम बात है. यहां जुआ खेलने, शराब पीने, गे होने या प्री-मैरिटल सेक्स को अपराध माना जाता है.

दुनिया का सबसे बड़े मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया में धार्मिक कानून लागू है. गुरुवार को 22 वर्षीय शख्स को 100 कोड़ों की सजा मिली थी. शरिया अधिकारी से उसने बड़ी मिन्नतें की लेकिन सब बेअसर रहा. जब कोड़े खाकर युवक बेहोश हो गया तो उसे मेडिकल केयर दी गई और फिर कोड़े बरसाने शुरू कर दिए गए. बाद में, उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. युवक को एक महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दोषी पाया गया था. उस महिला को भी 100 कोड़े की सजा दी गई थी.

जब युवक पर कोड़े बरसाए जा रहे थे तो करीब 500 प्रत्यक्षदर्शी मौजदू थे जो ‘जोर से मारो’ चिल्ला रहे थे. जुलाई महीने में भी यहां तीन लोगों को प्री-मैरिटल सेक्स के लिए 100 कोड़े खाने की सजा सुनाई गई थी. जबकि दो पुरुषों को नाबालिग लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दोषी पाया गया था, उन्हें भी सरे आम 100 कोड़े मारे गए थे. अन्य अपराधों के लिए दर्जन या कुछ कम कोड़े मारे जाते हैं.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो भी सार्वजनिक तौर पर इस तरह की सजा को खत्म करने की बात कह चुके हैं लेकिन एसेच की मुस्लिम आबादी के बीच अब भी ऐसी सजा प्रचलित हैं.