बस्तर के इस लड़के को ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंडुलकर की तरफ से मिला गिफ्ट…पढ़े पूरी खबर |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेसक। रायपुर। दिव्यांग मड्डाराम के लिए शनिवार का दिन काफी खास हो गया, जब बस्तर के इस लड़के को ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंडुलकर की तरफ से एक गिफ्ट मिला। माओवाद से प्रभावित बस्तर में रहने वाले दिव्यांग आदिवासी लड़के मड्डाराम का एक विडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

सचिन ने मड्डाराम कवासी को तोहफे में क्रिकेट किट दी और उसे खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। मड्डाराम का वह विडियो सचिन ने भी ट्वीट किया था। विडियो में वह एक हाथ में बल्ला पकड़े पिच पर दूसरे हाथ की मदद से रेंगते हुए दिखाई दे रहे थे।

12 साल के मड्डाराम, जो व्हीलचेयर फाइनल मैच खेलने के लिए रायपुर में हैं, उन्हें सचिन के मैनेजर से सरप्राइज गिफ्ट मिला। जब क्रिकेट किट उन्हें सौंपी गई, तो मड्डाराम काफी खुश हुए और उनकी आंखों में एक अलग ही चमक दिखाई दी।

मड्डाराम ने सचिन के गिफ्ट को सीने से लगा लिया और कहा, ‘यह मेरी जिंदगी का सबसे खास दिन है क्योंकि मुझे क्रिकेट के दिग्गज से गिफ्ट मिला है- एक ऐसा खेल जो मेरे दिल के करीब है। इससे मेरे शरीर में खून भी तेज दौड़ रहा है जो मुझे वह बनने के लिए ताकत दे रहा है, जो मैं बनना चाहता हूं। मेरी दिव्यांगता मुझे सपने देखने से नहीं रोकती, मैं पिछले एक साल से क्रिकेट खेल रहा हूं।’

सचिन ने इसी के साथ एक पत्र भी मड्डाराम के नाम लिखा जिस पर उनका ऑटोग्राफ भी है। सचिन ने लिखा, ‘आप जिस तरह से खेल का आनंद ले रहे हैं, उसे देखकर अच्छा लगा। यह आप और आपके दोस्तों के लिए मेरी तरफ से प्यार भरी भेंट। खेलते रहिए।’