इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया खास तोफा, अब बिना कार्ड के निकलेंगे पैसा | जनता से रिश्ता

filepic

जनता से रिश्ता वेबडेसक | अब ICICI Bank ने अपने ग्राहकों के लिए बिना डेबिट कार्ड पैसे निकालने की सेवा शुरू की है. बैंक ने नए कार्डलैस कैश विड्रावल (Cardless Cash Withdrawal) सुविधा की शुरुआत की है. इस सेवा का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अब किसी भी ICICI Bank एटीएम में बिना डेबिट कार्ड पैसे निकालने की सुविधा मिलेगी.

जब कार्ड नहीं तो कैसे निकलेगा पैसा?
कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोई भी ICICI Bank खाताधारक अब मोबाइल बैंकिंग के तहत iMobile app डाउनलोड कर सेवा शुरू कर सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को किसी भी ICICI एटीएम में कार्ड या पिन की जरुरत नहीं होगी. बस सीधे एटीएम में जाइए और कार्डलैस कैश निकासी का ऑपशन सेलेक्ट कीजिए. इसके बाद ग्राहक अपने मोबाइल पर बैंक के ऐप में पिन डालकर पैसे निकाल सकेंगे. कुल मिलाकर कंपनी ने मोबाइल नंबर, ऐप और बैंकिंग सेवा को मिलाकर इसकी शुरुआत की है.

बैंक का कहना है कि नई सेवा ICICI Bank के सभी ग्राहकों के लिए है. ग्राहक एक दिन में एटीएम से 15,000 रुपये तक निकाल सकेंगे. साथ ही पूरे दिन में 20,000 रुपये की लेनदेने इस सेवा के तहत संभव है. ग्राहक अपना पैसा निकालने के लिए खुद किसी पिन का चुनाव भी कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी ऐसी ही कार्डलैस कैश निकालने की सुविधा अपने ग्राहकों को दे रही है. इसके लिए ग्राहकों को Yono ऐप डाउनलोड करना होता है. इसकी मदद से बिना डेबिट कार्ड किसी भी एसबीआई एटीएम से पैसा निकालना मुमकिन है.