Top
मनोरंजन

कॉलेज दाखिला घोटाले में इस एक्ट्रेस को हुई जेल... लगा लाखों का जुर्माना

Janta se Rishta
22 Aug 2020 12:06 PM GMT
कॉलेज दाखिला घोटाले में इस एक्ट्रेस को हुई जेल... लगा लाखों का जुर्माना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिकी अभिनेत्री लोरी लॉघलिन को कॉलेज प्रवेश परीक्षा घोटाले में धोखाधड़ी का आरोप सिद्ध होने के बाद दो महीने की जेल हुई है। जेल होने के बाद वह कोर्ट में ही माफी मांगते हुए रो पड़ीं। उन्होंने कहा- मैं अपनी बेटियों के अच्छे भविष्य के लिए उन्हें अनुचित लाभ देना चाहती थी। मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों के लिए अच्छा काम कर रही हूं, लेकिन वास्तव में मैंने अपनी बेटियों की क्षमताओं और उपलब्धियों को कम करके आंका।

लॉघलिन पर डेढ़ लाख का जुर्माना भी लगाया गया है और 10 घंटे तक सामाजिक सेवा करने का निर्देश दिया गया है। लफलिन ने अपने इस काम के लिए कोर्ट में कहा- 'मैं दिल से माफी मांगती हूं। मैं अपनी गलती मानती हूं और शर्मिंदा भी हूं। मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी लेती हूं और अब इसके नतीजे भुगतने को भी तैयार हूं।'1980 -90 के दशक के हिट सिटकॉम "फुल हाउस" में आंटी बेकी की भूमिका निभाने के लिए लॉघलिन जानी जाती हैं। इस कॉलेज घोटाले में लॉघलिन और उनके पति समेत 50 और लोग शामिल हैं। यह मामला कॉलेज प्रवेश घोटाले का है जो छात्रों को शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से जुड़ा है। 2011 में शुरू हुए इस घोटाले में रिश्वत के रूप में कुल 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर दिए गए थे। आरोपियों में तीन घोटाले के आयोजक, 33 अभिभावक, नौ कोच, दो एसएटी और एसीटी प्रशासक, एक परीक्षा प्रॉक्टर और एक कॉलेज प्रशासक शामिल हैं।

कई विश्वविद्यालयों ने घोटालों में शामिल कोच को निकाल दिया है। घोटाले में सबसे बड़ा हाथ कॉलेज कंसल्टेंट विलियम सिंगर का है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it