ये स्पेशल मेकअप टिप्स…राखी पर आपकी खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद,ऐसे करें अप्लाई

    आम दिनों में भाई-बहन के बीच में कितनी भी लड़ाई होती हो, राखी के तयौहर पर वह रिश्ता प्यार का बंधन बन जाता है. रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. जहां भाई अपनी बहनों के लिए गिफ्ट लाते हैं तो वहीं बहबनें भी अच्छी तरह से सज-धज कर, पूरी तैयारी के साथ अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं. इस साल कोरोना की वजह से पार्लर जाकर मेकअप करवा पाना तो संभव नहीं है, इसलिए घर पर ही इन टिप्स की मदद से करिए खास मेकअप. इस खास मौके पर सबसे अलग और खूबसूरत दिखने के लिए जानिए कुछ मेकअप टिप्स 

    ऐसे करें चेहरे का मेकअप
    1. चेहरे पर मेकअप प्रोडक्ट्स अप्लाई करने से पहले त्वचा को क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग के जरिए तैयार करें.
    2. चेहरे पर हल्का मॉइश्चराइजर लगाएं. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं. फिर थोड़ा इंतजार करके फाउंडेशन लगाएं ताकि उतनी देर में त्वचा ऑयल को एब्जॉर्ब कर ले. आप चाहें तो टिंटेड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.
    3. फाउंडेशन को परतों में न लगाएं.
    4. मेकअप को आइडियल बेस देने के लिए मैट प्राइमर का इस्तेमाल करें.
    5. मैट कंसीलर के साथ अपने चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाएं.
    6. मेकअप ब्रश या स्पंज के साथ फाउंडेशन लगाएं और उसके सेट हो जाने का इंतजार करें.
    7. परफेक्ट लुक पाने के लिए चेहरे पर कॉम्पैक्ट लगाएं.
    8. मेकअप ब्रश से दबाव देकर गोलाकार रूप में चेहरे पर पाउडर लगाएं. पाउडर लगाने से एक्सट्रा मॉइश्चर खत्म हो जाता है और चेहरा एकसार हो जाता है.
    यह त्योहार दिन का है इसलिए मेकअप को हल्का रखा जा सकता है. आंखों पर मनचाहा आईशैडो लगाइए या लैशेज को कर्ल कर लीजिए. साथ में अपनी मनपसंद लिपस्टिक लगाकर भाई के साथ यह त्योहार मनाने के लिए तैयार हो जाइए.