खेल

बार्सिलोना क्लब को अलविदा कह सकते हैं ये दिग्गज फुटबॉलर खिलाड़ी... अधिकारियों को भेजे पत्र

Janta se Rishta
26 Aug 2020 9:55 AM GMT
बार्सिलोना क्लब को अलविदा कह सकते हैं ये दिग्गज फुटबॉलर खिलाड़ी... अधिकारियों को भेजे पत्र
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी जल्द ही बार्सिलोना क्लब को अलविदा कह सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मेसी ने क्लब के अधिकारियों को भेजे गए एक पत्र में बार्सिलोना को छोड़ने की इच्छा जताई है। माना जा रहा है कि हाल में ही हुई चैंपियंस लीग में बार्सिलोना की बायर्न म्यूनिख के हाथों हुई करारी हार के बाद मेसी ने यह कदम उठाया है।

ऐसे में दर्जनों खिताब, सैकड़ों गोल और अनगिनत रिकॉर्ड के बाद, बार्सिलोना में लियोनेल मेसी का शानदार करियर अचानक खत्म हो सकता है। मेसी ने मंगलवार को बार्सिलोना से कहा कि वह क्लब में लगभग दो दशकों के बाद उसे छोड़ना चाहते हैं।

बार्सिलोना ने कहा है कि मेसी ने क्लब छोड़ने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए एक दस्तावेज भेजा है। लेकिन क्लब ने संकेत दिया कि एक कानूनी लड़ाई हो सकती है और कहा कि अर्जेंटिना ग्रेट को ऐसा करने के लिए वो परमिशन नहीं देगा। बार्सिलोना ने कहा कि उसने जवाब में मेसी से कहा कि वह कल्ब में रहकर अपना करियर यहीं खत्म करें।

बार्सिलोना ने कहा कि मेसी के जरिए भेजे गए दस्तावेज ने एक खंड का संदर्भ दिया, जिससे उन्हें सीजन के अंत में मुफ्त में जाने की अनुमति मिलती है। हालांकि, क्लब ने कहा कि उस खंड को चालू करने की समय सीमा जून में समाप्त हो गई थी और यहां कानूनी सलाह लेनी चाहिए। मेसी के अनुबंध में 700 मिलियन यूरो (826 मिलियन डॉलर) का खरीद क्लॉज भी शामिल है।

वहीं, पैरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के मुख्य कोच थॉमस टुचेल ने कहा कि वह महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी का क्लब में स्वागत करेंगे, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि मेसी स्पेन के क्लब बार्सिलोना में ही रहेंगे। पीएसजी को रविवार को चैम्पियंस लीग के फाइनल में जर्मनी के फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि 33 वर्षीय मेसी ने बार्सिलोना में अपने समय के दौरान विश्व के शीर्ष खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड छह 'बैलेन डि ऑर' पुरस्कार जीते हैं, और क्लब को 10 स्पेनिश लीग खिताब और चार चैंपियंस लीग के ताज जीतने में मदद की है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it