Top
मनोरंजन

बॉलीवुड के ये 5 हस्तियां जो फिल्मों से ज्यादा बिजनेस में है कामयाब

Janta se Rishta
19 Aug 2020 2:55 PM GMT
बॉलीवुड के ये 5 हस्तियां जो फिल्मों से ज्यादा बिजनेस में है कामयाब
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां जिसकी किस्मत ने साथ दे दिया उसकी निकल पड़ी नहीं तो कितना भी बड़ा नाम क्यों ना हो दर्शकों ने नकार दिया तो उसका कुछ नहीं हो सकता. वहीं कुछ स्टार ऐसे भी हैं जो फिल्मों में तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाते मगर वो बिजनेस में कमाल कर रहे हैं. इसीलिए आज की स्टोरी ऐसी बॉलीवुड हस्तियों के नाम जो एक बिजनेसमैन के रूप में ज्यादा कामयाब हैं.

1. Abhishek Bachchan- अभिषेक बच्चन को आखिरी बार बड़े पर्दे पर 2018 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'मनमर्जियां' में देखा गया था. हालांकि, अभिषेक एक्टर की तुलना में बेहतर बिजनेसमैन हैं. आज के समय में वो प्रो कबड्डी टीम, 'जयपुर पिंक पैंथर्स' और फुटबॉल टीम, 'चेन्नईयिन एफसी' के मालिक हैं. वहीं हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो पर अभिषेक की 'ब्रीथ 2' सीरीज आई है जिसे उन्होंने प्रड्यूस भी किया है.

2. Malaika Arora- मलाइका अरोड़ा भले ही किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही हैं लेकिन वह लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं. मलाइका ने 'इंडियाज गॉट टैलेंट' जैसे रियलिटी टीवी शो से खूब पैसा बटोरा है. इसके अलावा वो 'द लेबल लाइफ नामक ई-कॉमर्स' वेबसाइट पर सुजैन खान और बिपाशा बसु के साथ भी काम कर रही हैं. इसके अलावा मलाइका की क्लोदिंग लाइन भी है.

3. Preity Zinta- प्रिती जिंटा न सिर्फ आईपीएल के 'किंग इलेवन पंजाब' के को-ओनर हैं, बल्कि उन्होंने 2017 में दक्षिण अफ्रीका की टी 20 ग्लोबल लीग की स्टेलिनबोश किंग्स फ्रैंचाइज़ी भी खरीदी थी. आज वो एक कामयाब बिजनेस वुमन हैं.

4. Arjun Rampal- बॉलीवुड हंक अर्जुन रामपाल आखिरी बार 2017 में फिल्म 'डैडी' में गैंगस्टर अरुण गवली के किरदार में दिखाई दिए थे. इसके अलावा, अर्जुन LAP नाम के दिल्ली नाइट क्लब के मालिक हैं.

5. Twinkle Khanna- ट्विंकल खन्ना एक राइटर भी हैं. उसके कॉलम अक्सर टाइम्स ऑफ इंडिया में दिखाई देते हैं. अब तक उन्होंने तीन किताबें लिखी हैं, 'मिसेज फनीबोन्स', 'पजामा आर फॉरगिविंग' और 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद'. उन्होंने हाल ही में Tweak India नाम की एक डिजिटल मीडिया कंपनी शुरू की है. इसके अलावा ट्विंकल ने, 2016 में, उन्होंने नेशनल-अवार्ड विनर फिल्म 'पैडमैन' को प्रड्यूस किया था. साथ ही वो मुंबई में दो इंटीरियर डिज़ाइन के स्टोर भी चलाती हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it