भारत

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन से खाली हुआ पद...11 सितंबर को राज्यसभा सीट का उपचुनाव...अधिसूचना 25 अगस्त को होगी जारी

Janta se Rishta
21 Aug 2020 3:40 PM GMT
समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन से खाली हुआ पद...11 सितंबर को राज्यसभा सीट का उपचुनाव...अधिसूचना 25 अगस्त को होगी जारी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए 11 सितंबर को उपचुनाव कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

उपचुनाव की अधिसूचना 25 अगस्त को होगी जारी

किडनी की समस्या से जूझ रहे पूर्व सपा नेता का एक अगस्त को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह उत्तर प्रदेश से संसद के ऊपरी सदन के सदस्य थे। उपचुनाव की अधिसूचना 25 अगस्त को जारी होगी।

आ‌र्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल के तीन सदस्यों का कार्यकाल बढ़ाया

सुप्रीम कोर्ट ने आ‌र्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल के तीन प्रशासनिक सदस्यों का कार्यकाल दो महीने के लिए बढ़ा दिया है। प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने अगले महीने संबंधित याचिका की होने वाली सुनवाई को ध्यान में रखते हुए आदेश दिया।

तरनतारन विस्फोट मामले के आरोपित को जमानत नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के तरनतारन जिले में पिछले वर्ष हुए विस्फोट के एक आरोपित मलकीत सिंह उर्फ शेरा की जमानत याचिका खारिज कर दी। जस्टिस एनवी रमन ने कहा कि आरोपित को जमानत नहीं दी जा सकती। इससे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट और एनआइए की मोहाली स्थित विशेष कोर्ट से भी उसे जमानत नहीं मिली थी। (एएनआइ)

सोना तस्करी मामले में स्वपना की जमानत अर्जी खारिज

पीएमएलए विशेष कोर्ट ने केरल सोना तस्करी घोटाला मामले की आरोपित स्वप्ना सुरेश की जमानत अर्जी खारिज कर दी। प्रवर्तन निदेशालय ने गैरकानूनी व्यापार के मनी ट्रेल से संबंधित मामला दर्ज किया है। कोर्ट ने कहा कि आरोपित ने सोना तस्करी की साजिश में शामिल होने की बात कुबूल की है। (एएनआइ)

अमोनिया गैस की चपेट में आए 20 कामगार अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के पुटालापट्टू क्षेत्र में एक प्राइवेट एग्रो प्रोडक्ट फर्म की डेयरी में गुरुवार रात अमोनिया गैस लीक होने से कम से कम 20 कामगार बीमार हो गए। इनमें अधिकांश महिलाएं हैं। पुलिस ने बताया कि तीन को तिरुपति के रुइआ अस्पताल, पांच को तमिलनाडु के वेल्लोर के सीएमसी अस्पताल और अन्य को चित्तूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it