Top
COVID-19

देश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप...फिर से इन राज्यों में कहीं धारा-144 तो कहीं लगेगा लॉकडाउन

Janta se Rishta
20 Sep 2020 1:38 PM GMT
देश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप...फिर से इन राज्यों में कहीं धारा-144 तो कहीं लगेगा लॉकडाउन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | देश में कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। हर रोज संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार हो गया है। वहीं, नौ लाख से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना प्रकोप के बीच कुछ राज्यों ने कुछ शहरों में लॉकडाउन करने का एलान किया गया है, जहां संक्रमितों की संख्या ज्यादा हो रही है। वहीं, कुछ शहरों में धारा-144 लगा दी गई है।

राजस्थान
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 11 जिला मुख्यालयों में सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 लगा दी है। इसके अलावा पांच से ज्यादा लोगों के समूह में इकट्ठा होने पर रोक लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया।
कोविड-19 संक्रमण की गंभीर स्थिति के मद्देनजर जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जिलों के मुख्यालय वाले शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 के तहत पांच से ज्यादा व्यक्तियों के एक साथ इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रहेगा।

छत्तीसगढ़
रायपुर में समेत कई प्रमुख शहरों में एक बार फिर 21 सितंबर की रात 9:00 बजे से 28 सितंबर की रात 12:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिला प्रशासन ने रायपुर को पूर्ण कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दूध, मेडिकल और पेट्रोल पंप को निर्धारित समय तक खोलने की अनुमति होगी।
मुंबई
कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मुंबई में धारा 144 लागू करने का फैसला लिया गया है। ये आदेश 30 सितंबर तक लागू रहेगा। मुंबई पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि चार से ज्यादा की संख्या में बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्त एक्शन लिया जाए। इसका मतलब एक जगह पर भीड़ इकट्ठा नहीं हो सकती है। आदेश के मुताबिक, धारा 144 के नियमों का तो पालन कराया ही जाएगा जैसे कि चार से ज्यादा लोग नहीं घूम सकते। इसके अलावा बिना वजह वजह से रात में घूमने निकलने वालों पर भी एक्शन होगा।

चंडीगढ़
पंजाब के सभी नगर निगम पूरे सितंबर में रविवार के लॉकडाउन का निरीक्षण कर रहे हैं। अगस्त में शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन था।

https://jantaserishta.com/news/lockdown-announced-in-these-two-more-districts-of-chhattisgarh-collector-issued-order/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it