हारमोनियम की स्वरलहरियों ने श्रोताओं को घंटों किया मंत्रमुग्ध…युवा उत्सव में 20 जिलों के युवाओं ने हारमोनियम पर दी एकल प्रस्तुति |Janta Se Rishta

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में विभिन्न रागों और लोकधुनों पर आधारित हारमोनियम वादन ने साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में श्रोताओं को घंटों बांधे रखा। एकल हारमोनियम वादन स्पर्धा में 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में 20 जिलों के युवाओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

बलौदाबाजार जिले के प्रतिभागी श्री विजय शंकर साहू ने राग कौशिक ध्वनि पर ठुमरी, जांजगीर-चांपा के हरप्रसाद बंजारे ने राग भैरवी, मुंगेली की पूजा ठाकुर ने राग केदार, गरियाबंद के दीपक साहू ने राग मिश्र पटदीप, कबीरधाम के वीरेन्द्र सिंह ठाकुर ने तीन ताल में ठुमरी, नारायणपुर के गुड्डूराम ने राग यमन, रायपुर के शिवांश कुर्म ने राग किरवानी और बालोद के राजेश साहू ने ठुमरी पर आधारित धुनों की हारमोनियम पर आकर्षक प्रस्तुति दी। बस्तर के देवेन्द्र सिंह, जशपुर के राजेन्द्र प्रेमी एवं दुर्ग के समीर शर्मा ने छत्तीसगढ़ी लोकधुनों से ऑडिटोरियम में समां बांधा।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रियांशु पाण्डेय, बेमेतरा के रोशन कुमार, कोरिया की पूर्णिमा रजवाड़े, राजनांदगांव के ईश्वर दास महंत, सूरजपुर के मोती लाल सारथि, सरगुजा के विकास कुमार, दंतेवाड़ा के सागर कश्यप, रायगढ़ के आकाश तांडी तथा धमतरी के धर्मेन्द्र कुमार ने भी हारमोनियम पर अपनी प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।