प्यासे कोबरा को वन अधिकारी ने इस तरह पिलाया पानी, वीडियो देख आप कहेंगे OMG!… देखें VIDEO

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप आश्चर्य में कहेंगे OMG! इस वीडियो में वन अधिकारी की हिम्मत देखने लायक है। जिस तरह से वन अधिकारी ने दिलेरी का नमूना पेश किया है, वह प्रशंसनीय है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि वन अधिकारी जंगल में एक प्यासे किंग कोबरा को पानी पिला रहा है।

इसके लिए वह पानी बोतल का इस्तेमाल करता है। इसके बाद वह बोतल की ढक्कन को खोलकर धीरे धीरे किंग कोबरा को पानी पिला रहा है। किंग कोबरा अपने फन फैलाकर पानी पीने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए वन अधिकारी किंग कोबरा के फन को पीछे से सहारा देने की कोशिश कर रहा है। वीडियो देख ऐसा लगता है कि किंग कोबरा बहुत प्यासा है और वीडियो के शुरू से अंत तक पानी की हर एक बूंद से वह अपनी प्यास बुझा रहा है। जब सांप की प्यास बुझ जाती है तो वह वहां से जाना नहीं चाहता है। फिर वन अधिकारी उसकी पूंछ पकड़कर उसे रास्ता दिखाता है तो वह सरककर झाड़ियों में गुम हो जाता है।

इस वीडियो को आईएएस अविनाश शरण ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- हालांकि, यह पुराना वीडियो है, लेकिन इससे पहले इस तरह के वीडियो देखने को नहीं मिला है। एक प्यासे नाग सांप को वन अधिकारी पानी पिला रहा है।

आईएएस अविनाश शरण के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 64 हजार लोग देख चुके हैं और 6 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 1 हजार लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि 129 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने वन अधिकारी की जमकर तारीफ की है।