CG-DPR

कबीरधाम के 6 प्रतिभावान युवाओं के सपने को मिली नई उड़ान...कलेक्टर ने सभी प्रतिभाशाली युवाओ को दी बधाई

Janta se Rishta
13 Sep 2020 4:13 PM GMT
कबीरधाम के 6 प्रतिभावान युवाओं के सपने को मिली नई उड़ान...कलेक्टर ने सभी प्रतिभाशाली युवाओ को दी बधाई
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के 6 प्रतिभाशाली युवाओं के सपने को निःशुल्क कोचिंग “पहल“ के माध्यम से नई उड़ान मिली है। जिले के 6 युवाओ ने जे ई ई मेन्स की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। अब उनका चयन जे ई ई एडवांस के लिए हुआ है। यह कबीरधाम जिले के लिए बड़ी कामयाबी है। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने सभी प्रतिभाशाली युवाओं को बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के प्रतिभाशाली युवाओं को उनके सपने पूरे करने के लिए खनिज न्यास निधि मद से नई नीति बनाई गई है। इस नीति के तहत जिले में खनिज निधि से मिलने वाली आय के जिले के युवाओं को राष्ट्रीय अथवा राज्य स्तर और आयोजित होने वाले प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने लिए निःशुल्क की व्यवस्था की गई। कबीरधाम जिले में इस निधि से निःशुल्क “पहल“ आवासीय कोचिंग की शुरुआत की गई। प्रदेश के वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिला न्यास मद कवर्धा द्वारा शासकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय कचहरी पारा में संचालित पहल निःशुल्क कोचिंग शुभारंभ किया था। इस सत्र में जे ई ई मेन्स परीक्षा में 15 विद्यार्थी सम्मलित हुए, जिनमे से 06 विद्द्यार्थी जे ई ई एडवांस के लिए चयन हुआ है। चयनित विद्यार्थियों में श्री दीपक यादव ओबीसी 88.57(केटेगरी रैंक 37208), श्री राजकुमार ओबीसी 78.74(78323), श्री शाहील डहरिया एससी 87.29 (6213), श्री कुलदीप साहू ओबीसी 95.15(14106),श्री डेरहू प्रसाद एससी 56.15(36566),श्री रामेश्वर साहू ओबीसी 74.12(97086) शामिल है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जे ई ई मेन्स परीक्षा में जिले के 15 विद्यार्थी सम्मलित हुए थे, जिनमे से 6 विद्यार्थी जे ई ई एडवांस के लिए चयन हुआ है। अब सभी सफल परीक्षार्थी आगामी 27 सितंबर को होने वाली परीक्षा में सम्मलित होंगे। युवाओं द्वारा जे ई ई मेन्स परीक्षा में सफलता का परचम लहराने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दयाराम के,अपर कलेक्टर जे के ध्रुव,आदिम जाति विकास सहायक आयुक्त आरएस टण्डन, एसडीएम विपुल गुप्ता जिला शिक्षा अधिकारी के एल महिलांगे,सहायक संचालक एम के गुप्ता , प्राचार्य मोद शुक्ला ने बधाई देते हुए जे ई ई एडवांस में सलेक्शन की कामना की है।

https://jantaserishta.com/news/congress-leader-arrested-accused-of-raping-a-minor-girl-by-blackmailing-her/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-husband-lost-his-temper-with-a-characterless-wife-put-his-lover-to-death-then/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta