Top
अन्य

Texas: शादी के 80 साल पूरे होने पर इस कपल ने बनाया World Record, 1941 में की थी शादी, बेहद फिल्मी है इनकी love story

Janta se Rishta
30 Aug 2020 5:49 AM GMT
Texas: शादी के 80 साल पूरे होने पर इस कपल ने बनाया World Record, 1941 में की थी शादी, बेहद फिल्मी है इनकी love story
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|डिजिटल होते रिश्तों के इस जमाने में पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों पर भी तकरार होना आम बात हो गई है. हालांकि, दुनिया में कुछ ऐसे शादीशुदा जोड़े (Couple) भी हैं, जो अपने प्यार और साथ की बदौलत वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना रहे हैं.

World's Oldest Couple aged 105 & 106 years with no Kids, set to celebrate  80th Wedding Anniversary | LuciPost

फिल्मी लव स्टोरी
लैला-मजनूं, हीर-रांझा और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानियां तो हम सभी ने पढ़-सुन रखी हैं. कुछ लोगों ने तो बड़े पर्दे पर इन्हें फिल्म के तौर पर भी देखा होगा. हालांकि, दुनिया में प्रेम कहानियां सिर्फ वही नहीं हैं, जिनकी चर्चा बिल्कुल आम हो गई है. कुछ ऐसी भी जोड़ियां हैं, जो चर्चा में बेशक नहीं हैं पर उनकी कहानी भी उन चर्चित लव स्टोरीज (Love Stories) की ही तरह खास हैं. इक्वाडोरिया (Ecuadoria) में रहने वाले जूलियो मोरा (Julio Mora) को वॉल्ड्रैमिना क्विंट्रोस (Waldramina Quinteros) से प्यार हो गया था. हालांकि, जूलियो के माता-पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. इस वजह से जूलियो को अपना घर बसाने के लिए अपने माता-पिता का घर छोड़ना पड़ा था. 7 फरवरी, 1941 को इन दोनों ने शादी कर ली थी.

World's Oldest Married Couple Just Celebrated Their 80th Wedding  Anniversary - Small Joys

शादी को हुए 80 साल
परिजनों की नाराजगी और रिश्ते व जिंदगी में आने वाले तमाम उतार-चढ़ावों को पार करते हुए इस कपल (Couple) की शादी को 80 साल पूरे हो चुके हैं. ये दोनों हर उस जोड़ी के लिए एक मिसाल हैं, जिनके रिश्ते पल भर की लड़ाई या गलतफहमी में बिखरने लगते हैं. इन दोनों का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guiness Book of World Records) में दर्ज है. इन्हें सबसे बुजुर्ग शादीशुदा जोड़ी होने का सर्टिफिकेट (Certificate) दिया गया है. ये दोनों ही बिल्कुल स्वस्थ हैं और इनका रिश्ता आज भी पहले जैसा है.

World's 'oldest married couple' have been together nearly 80 years

कोरोना काल में हुई परेशानी
दुनिया के सबसे बुजुर्ग शादीशुदा जोड़े का परिवार बहुत बड़ा है. इन्होंने अपनी आगे वाली 4 पुश्तें देख ली हैं. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस कठिन दौर में जूलियो और वॉल्ड्रैमिना को कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. दरअसल, इस महामारी की वजह से वे लंबे समय से अपने बच्चों से नहीं मिल पाए हैं. इनसे पहले यह रिकॉर्ड टेक्सास (Texas) के ऑस्टिन में रहने वाले एक कपल के नाम दर्ज था.

https://jantaserishta.com/news/in-the-desire-to-get-tattooed-the-young-man-got-his-ears-cut-pictures-will-make-him-cry/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it