Top
मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत केस: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर 'सुप्रीम' फैसला आज, क्या CBI को सौंपा जाएगा केस?

Janta se Rishta
19 Aug 2020 1:53 AM GMT
सुशांत सिंह राजपूत केस: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम फैसला आज, क्या CBI को सौंपा जाएगा केस?
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच पर सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 11 बजे अपना फैसला देगा. कोर्ट को यह तय करना है कि मामले की जांच कौन करेगा. मामले में 11 अगस्त को सुनवाई पूरी करने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई कर रहे जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त लिखित नोट 13 अगस्त तक जमा करवाने की अनुमति दी थी. सभी पक्षों ने 13 अगस्त को अपना जवाब दाखिल कर दिया था.

महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की है. इसका बिहार सरकार और सुशांत के पिता के वकील ने पुरजोर विरोध किया है. 14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत मिले अभिनेता सुशांत सिंह का मामला सुप्रीम कोर्ट लेकर उनकी गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आई थी. रिया ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज हुई एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी.

सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया पर लगाया है ये आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया है.

सीबीआई से ना जांच कराने के मामले पर अकेली पड़ी शिवसेना

सुशांत मामले की जांच कौन करेगा इस पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. हालांकि फैसले से पहले महाराष्ट्र में सत्तारुढ़ शिवसेना मामले की सीबीआई जांच ना कराने को लेकर अकेले पड़ती दिख रही है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बाद महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के कोटे से मंत्री असलम शेख ने भी मामले को सीबीआई को सौंपने पर कोई दिक्कत ना होने की बात कही है. शेख ने कहा कि सुशांत के मामले में मुंबई पुलिस ने जांच की है. इसके बाद भी अगर केंद्र को लगता है तो ले सकते हैं. अगर केंद्र को लगता है सीबीआई इन्वेस्टिगेशन होना चाहिए तो कोई दिक्कत नहीं है. इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि अगर सीबीआई जांच करती है तो हमे कोई आपत्ति नहीं है.

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुशांत के पिता का बयान दर्ज किया

ईडी ने बैंक खातों को लेकर सुशांत के पिता केके सिंह से जानकारी ली. ईडी ने केके सिंह से सुशांत के अकाउंट के बारे में और उनके द्वारा लगाए गए 15 करोड़ के आरोपों के बारे में जानकारी ली. केके सिंह ने बताया कि उनकी बेटी प्रियंका सुशांत के कोटक बैंक एकाउंट में नॉमिनी हैं. प्रियंका ने सुशांत की मृत्यु के बाद बैंक से संपर्क किया. तब ये जानकारी मिली कि पैसे बहुत कम हो गए जो जो बैंक एकाउंट खोलने के समय थे. ईडी को बताया गया कि सुशांत के कंपनी और सेल्फ मिलाकर 5 से ज्यादा बैंक एकाउंट थे, सबकी जांच ईडी को करनी चाहिए. केके सिंह के मुताबिक़ रिया और श्रुति सुशांत के बैंक खातों को संभाला करते थे. सुशांत ने उन्हें कहा था कि अगर कभी कोई पैसों की जरुरत हो तो वो श्रुति से संपर्क करें. इसलिए केके सिंह ने रिया और श्रुति दोनों को आरोपी बनाया है. ईडी ने केके सिंह से उनके लगे सभी आरोपों के बारे में जानकारी ली है.

https://jantaserishta.com/news/higher-education-minister-corona-positive-tweeted-himself-information/

https://jantaserishta.com/news/administrative-reshuffle-again-in-the-state-transfer-of-14-ias-officers-view-list/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it