भारत

सुशांत सिंह मामला : संदीप सिंह को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- संदीप ने 50 से ज्यादा बार बीजेपी दफ्तर में क्यों फोन किया?

Janta se Rishta
30 Aug 2020 2:33 PM GMT
सुशांत सिंह मामला : संदीप सिंह को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- संदीप ने 50 से ज्यादा बार बीजेपी दफ्तर में क्यों फोन किया?
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, नई दिल्ली । कांग्रेस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके दोस्त रह चुके और कई तरह के आरोपों का सामना कर रहे संदीप सिंह के बीजेपी से रिश्तों को लेकर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या संदीप को बचाने के लिए सीबीआई जांच की जल्दी थी? कांग्रेस ने मांग की है कि सुशांत मामले की जांच कर रही सीबीआई संदीप सिंह की भूमिका की भी जांच करे. इसके साथ ही कांग्रेस ने आशंका जताई है कि संदीप देश से बाहर फरार हो सकते हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सुशांत सिंह मामले में संदिग्ध संदीप सिंह ने पिछले ढाई महीनों में मुंबई स्थित महाराष्ट्र बीजेपी के दफ्तर में 53 बार कॉल किया. सिंघवी ने पूछा "बीजेपी में संदीप का आका कौन है, इस रहस्य का खुलासा कौन करेगा?" बीजेपी से संदीप के रिश्तों पर रौशनी डालते हुए सिंघवी ने आगे कहा कि यह वही संदीप सिंह हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म बनाई थी. इस फिल्म का पोस्टर जारी करने तब के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गए थे.

कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया कि 2019 में गुजरात सरकार ने संदीप सिंह की फिल्म कंपनी के साथ 177 करोड़ का करार किया जबकि उनकी कंपनी 4 लाख के नुकसान में थी. सिंघवी ने आगे एक बड़ा आरोप यह भी लगाया कि 29 मार्च 2018 को मॉरीशस में संदीप सिंह के खिलाफ एक स्विस नाबालिग पर छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज हुआ था. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इन बातों से बीजेपी के करीबी व्यक्ति के चाल, चरित्र और चेहरे के बारे में पता चलता है. सिंघवी ने यह भी साफ करने की कोशिश की कि राजनीतिक दल के रूप में कांग्रेस फिल्मों या निजी मामलों पर सवाल नहीं उठाती, लेकिन यह सवाल इसलिए उठा रही है क्योंकि सुशांत सिंह मामले में संदिग्ध की बीजेपी से निकटता सामने आई है.सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग्स के मामले पर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ड्रग्स का जो मुद्दा उछल रहा है वह 2017-18 का है. उस वक्त फडणवीस सरकार थी. गृह विभाग मुख्यमंत्री के ही पास था. ऐसे में वह खुद क्या कर रहे थे?

जाहिर है सुशांत सिंह की मौत के मामले में बीजेपी बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक महाराष्ट्र की शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रमक थी. अब संदीप सिंह के बहाने कांग्रेस को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है. हालांकि अभी तक संदीप सिंह के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं है लेकिन उनकी भूमिका को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it