व्यापार

भारतीय स्टेट बैंक ने 44 करोड़ खाताधारकों को दिया बड़ा तोहफा, बैंक ने खत्म किए चार्जेस

Janta se Rishta
18 Aug 2020 3:31 PM GMT
भारतीय स्टेट बैंक ने 44 करोड़ खाताधारकों को दिया बड़ा तोहफा, बैंक ने खत्म किए चार्जेस
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नई दिल्ली,भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आज आपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने जानकारी दी है कि वह अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखने का चार्ज और SMS चार्जेज अब बचत बैंक खाता ग्राहकों से नहीं लेगा. उसने ये शुल्क माफ कर दिया है.

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक SBI ने आज ट्वीट कर कहा है कि एसबीआई बचत खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है. अब आपको एसएमएस सेवा और मासिक न्यूनतम राशि नहीं रखने पर भी शुल्क नहीं लेगा. एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों ये सुविधा मिलेगी.

क्या यह सुविधा उन सभी एसबीआई बचत खातों के लिए है जिनमें इंटरनेट बैंकिंग और चेक बुक की सुविधा है? इस सवाल के जवाब में, एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा कि ये चार्जेस सभी बचत खातों के लिए लागू है.

अनलिमिटेड मुफ्त एटीएम लेनदेन का लाभ मिलता है इन खाताधारकों को
बता दें कि SBI उन लोगों को मुफ्त एटीएम लेनदेन की उच्च संख्या प्रदान करता है जो अपने बचत खातों में अधिक संतुलन बनाए रखते हैं. उदाहरण के लिए, खाताधारक जो, 1 लाख से अधिक का बैलेंस बनाए रखते हैं, उन्हें एक महीने में अनलिमिटेड मुफ्त एटीएम लेनदेन का लाभ मिलता है.

मार्च में भी बैंक ने हटाई थी औसत मासिक न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता
इस साल मार्च में, एसबीआई ने घोषणा की थी कि वह सभी बचत बैंक खातों के लिए औसत मासिक न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है. इससे अब बैंक के सभी बचत खाताधारकों को जीरो बैलेंस की सुविधा मिलने लगेगी. बता दें कि उस समय बैंक मेट्रो शहरों में बचत खाताधारकों को न्यूनतम राशि के रूप में 3000 रुपये, कस्बों में 2000 रुपये और ग्रामीण इलाकों में 1000 रुपये खाते में रखने होते थे.

https://jantaserishta.com/news/modi-government-gave-10-thousand-to-more-than-1-lakh-street-vendors/

https://jantaserishta.com/news/this-is-how-you-can-withdraw-money-from-pf-account-from-home-apply-online-this-way/

https://jantaserishta.com/news/if-you-do-not-have-more-than-one-pan-card-otherwise-you-have-to-pay-a-fine-of-rs-10000/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it