Top
विश्व

दक्षिण अफ्रीका: पांच माह बाद अब सिगरेट और अल्कोहल की बिक्री से हटी रोक, देखे VIDEO

Janta se Rishta
19 Aug 2020 9:00 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका: पांच माह बाद अब सिगरेट और अल्कोहल की बिक्री से हटी रोक, देखे VIDEO
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|दक्षिण अफ्रीका ने पांच माह बाद सिगरेट और अल्कोहल की बिक्री पर लगी रोक को हटा दिया है। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान तमाम आर्थिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। सोमवार को दक्षिण स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखीजे ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की कोरोना वायरस रिकवरी दर एक महीने पहले 48 थी, जो अब 80 फीसदी तक पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार,अब तक देश में संक्रमण से स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 472,377 हो गई है। सोमवार तक देश में कुल संक्रमितों के की संख्या 587,345 मामले सामने आ चुके हैं। बताया गया कि दक्षिण अफ्रीका ने हाल के दिनों में मामलों की संख्या में गिरावट देखी है। पिछले तीन हफ्तों में, नए संक्रमित मामलों की संख्या एक दिन में औसत 12,000 से काफी कम हो गई है। पिछले साल के अंत में चीन के वुहान से शुरू हुआ कोविड-19 ने मात्र तीन महीनों में ही महामारी का रूप ले लिया।

https://twitter.com/AFP/status/1295977700268445699?s=20

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, बुधवार सुबह तक वैश्विक संक्रमण का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख से अधिक हो गया। दुनिया भर में संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे पर ब्राजील और तीसरे पर भारत है। रूस, दक्षिण अफ्रीका, पेरु, मेक्सिको और कोलंबिया में 4 लाख से अधिक संक्रमण के मामले हैं। इसके अलावा मेक्सिको, भारत, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस में अब तक कोविड-19 के कारण अब तक 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नवीनतम डाटा के अनुसार, दुनिया भर के देशों से मिले संक्रमितों के आंकड़ों की ओर देखें तो कुल मिलाकर यह 2 करोड़ 20 लाख 46 हजार 1 सौ 35 हो गया है और मरने वालों की संख्या 7 लाख 78 हजार 5 सौ 57 है।

https://jantaserishta.com/news/pakistan-uproar-over-dance-video-in-mosque-threatens-to-kill-actress-saba-see-video/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it