Top
विश्व

सिंधी समुदायों ने अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन, लोगों को जबरन गायब करने का आरोप

Janta se Rishta
16 Aug 2020 9:46 AM GMT
सिंधी समुदायों ने अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन, लोगों को जबरन गायब करने का आरोप
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान की नापक हरकतों से परेशान सिंधी समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सिंधी समुदाय के सदस्यों ने पाकिस्तान में लोगों को जबरन गायब करने के विरोध में और पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकता दर्शाते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन का आयोजन करने वाले सिंधी फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि "प्रदर्शनकारियों ने सिंध में जबरन गायब किए गए लोगों को मुक्त करने संबंधी नारे लगाए। उनके हाथों में पीड़ितों की तस्वीरों वाले पोस्टर थे।"

इस प्रदर्शन में सिंध, बलूच और पख्तून के नेताओं के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान के लोग भी शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने जबरन गायब किए सभी पीड़ितों को छोड़ने की मांग की, जिनमें शिक्षक एवं विद्वान सारंग जोयो शामिल हैं। उन्हें मंगलवार को कराची में उनके घर से अगवा किया गया।
सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुफी लागहारी ने बताया कि सारंग जोयो के पिता ताज जोयो सिंधी कवि और लेखक हैं। उन्होंने पाकिस्तान का राष्ट्रपति पुरस्कार स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

https://jantaserishta.com/news/21-taliban-militants-killed-in-action-by-afghan-security-forces-conspiracy-to-attack-army/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it