छत्तीसगढ़

ड्रग माफियों की चांदी...रायपुर में नशे की पार्टियों में युवाओं की करिश्माई भीड़...नई रात, नया दिन...नशे में डूबा युवा

Janta se Rishta
19 Sep 2020 3:33 PM GMT
ड्रग माफियों की चांदी...रायपुर में नशे की पार्टियों में युवाओं की करिश्माई भीड़...नई रात, नया दिन...नशे में डूबा युवा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। राजधानी में लगे लॉकडाउन में शनिवार और रविवार के दिन युवाओं की ऐश होने वाली हैं। राजधानी के युवाओं में अब शराब की जगह सूखे नशे और हुक्के का क्रेज है। इसके चलते नशे की तस्करी हद से ज्यादा बढ़ गई है। आज राजधानी में फिर से लॉकडाउन की घोषणा की गई और इस बार पूरे प्रदेश में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जायेगा। इसकी वजह से आज यानि शनिवार और कल यानि रविवार को युवा पीढ़ी वीआईपी रोड स्थित सभी होटलों और बार, रेस्टोरेंटो कैफे, और हुक्काबारों को बुक कर चुकी हैं। आज के समय में युवा पीढ़ी नशे में लिप्त होती जा रही हैं। युवा पीढ़ी अपने भविष्य के साथ खुद खिलवाड़ कर रहे हैं। इसमें कमाई अधिक होता देखकर कई पुराने हिस्ट्रीशीटर इस कारोबार में कूद पड़े हैं और दूसरे राज्यों के सप्लायरों के जरिए मादक पदार्थ रायपुर मंगवा रहे हैं। पुलिस ने भी मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इस दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि शहर में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो अब शराब के स्थान पर हुक्का, ड्रग्स, चरस, अफीम, कफ सिरप, नशे की गोलियों और शराब का सेवन करने लगे हैं।

रेव पार्टी की सूचना पर पुलिस का छापा, नशे में धुत्त मिले युवक-युवतियां -
DEMO PIC

Rave party accused's photos with Goa CM, Minister go viral - The Statesman
DEMO PIC

नशे के कारोबारियों पर नियंत्रण नहीं छुटभैया नेताओं का पूरा संरक्षण : नशा परोसने और खपाने का काम बड़े होटलों में चल रहा है, जिसमें कई रसूखदार शेयर होल्डर है, या जिनकी छुटभैया नेताओं की पहुंच वाले लोग है, ऐसे लोगों के संरक्षण में नशे का सामान युवक-युवतियों को परोसा जा रहा है। छुटभैय्या नेताओं के कारण ही ड्रग्स माफियों का कलेजा खुलकर ड्रग्स पार्टी के लिए पूरे भारत में इकलौता रायपुर शहर है जहां ड्रग्स पार्टी के लिए किसी और के कलेजे और हौसले के जरुरत नहीं हैं। अगर लॉकडाउन लगाने के पहले आज ही शासन प्रशासन ने शनिवार और रविवार की ड्रग्स पार्टियों पर रोक लगा दिया जाता तभी ये लॉकडाउन सार्थक साबित होता। इस लॉकडाउन की पार्टी से बहुत युवा लोग कोरोना से ग्रसित ऐसे ही हो जाएंगे। रायपुर के वीआईपी रोड में ऐसे कितने हुक्काबार, रेस्टोरेंट, होटल, कैफे है जो युवाओं को पार्टी करने की अनुमति देते हैं। और आज तो 15 से 20 हज़ार युवाओं का झुण्ड एक एक हुक्काबार, रेस्टोरेंट, होटल, कैफे में जाकर जमकर कश लगाने वाले हैं।

Drugs Being Supplied In Night Club And Rave Party By Agra Gang - नाइट क्लब  और रेव पार्टी में सप्लाई की जा रहीं नशे की दवाएं, 11 राज्यों तक फैला काला  कारोबार -
DEMO PIC

वीकेंड में होने वाली है जमकर पार्टी और नशे में युवा होंगे लिप्त : जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की घोषणा के बाद से आज और कल यानि शनिवार और रविवार देर रात बड़े होटलों में हुक्का से लेकर चरस, अफीम के साथ तमाम तरह की नशे की सामग्री परोसी जायेगी। राजधानी के युवक-युवतियां पूरी तरह नशे की आगोश में समाने वाले है। कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है। इस तरह के नए फार्मूेले वाले ऑफरों का खेल राजधानी के वीआईपी और नामचीन होटलों में शुरू हो गया है, वीकेंड पर होने वाले शराब-शबाब पार्टी के लिए फ्राइडे से सटरडे की शाम तक सोशल मीडिया पर एक मेसेज लगातार चलता है, जिसमें जश्न ए पार्टी के लिए युवक-युवतियां अपने फ्रेंड और न्यूकमर्स को सोशल मीडिया में मेसेस भेजकर इनवाइट करते है। जिसे पढ़कर कोई भी युवक-युवतियां अपने आप को रोक नहीं पाते है। राजधानी के बड़े होटलों में इस तरह की पार्टियों का आर्गेनाइज चलन बढ़ गया है, जिसमें कई तरह की ऑफर भी दिए जा रहे है। जिसमें खासकर युवतियों को ऑफर दिया जाता है कि दो सहेलियों के साथ चार लोगों को फ्री इंट्री और युवकों को आफर दिया जाता है कि एक के साथ एक फ्री।

Police arrested 54 man who celebrate birthday party with hookah and pistol  in Meerut
DEMO PIC

पब, हुक्काबार में गांजा-चरस का अवैध कारोबार : शहर में गांजा, चरस, कफ सिरप और टेबलेट की मांग ज्यादा है। स्लम और बड़ी कॉलोनियों में कफ सिरप और टेबलेट ज्यादा बिक रहा है। कफ सिरप 50 से 100 रुपए में और टेबलेट 1 से 2 रुपए में बिक रही है। इसी तरह चरस और गांजा पब, हुक्काबार और कई बड़े होटलों में खप रहा है। इन मादक पदार्थों में गंध नहीं रहने के कारण युवा वर्ग में इसकी ज्यादा मांग है। अमूमन इसी तरह की ड्रग्स वाली पार्टी में अधिकतर फर्जी आईडी कार्ड वाले पत्रकार ही संरक्षक होते हैं।

https://jantaserishta.com/news/no-good-for-drug-mafias-of-capital-ajay-yadav/

https://jantaserishta.com/news/raipur-gambling-on-social-site-to-avoid-police/

https://jantaserishta.com/news/former-cm-dr-raman-singh-corona-positive-tweeted-information/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta