Top
विश्व

विदेश मंत्री पोम्पियो के ट्वीट से मिला संकेत...अमेरिकी राजदूत चीन में छोड़ सकते हैं अपना पद

Janta se Rishta
14 Sep 2020 9:42 AM GMT
विदेश मंत्री पोम्पियो के ट्वीट से मिला संकेत...अमेरिकी राजदूत चीन में छोड़ सकते हैं अपना पद
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के सोमवार को किए गए ट्वीट के आधार पर ऐसे संकेत मिले है कि चीन में अमेरिकी राजदूत टेरी ब्रान्स्टेड अपना पद छोड़ रहे हैं। पोम्पियो ने तीन साल से अधिक समय तक सेवा के लिए ट्विटर पर राजदूत ब्रान्स्टेड को धन्यवाद दिया। हालांकि अमेरिकी विदेश विभाग से इसकी तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है।

पोम्पियो ने लिखा, राजदूत ब्रान्स्टेड ने अमेरिका-चीन संबंधों को पुनर्जीवित करने में योगदान दिया है ताकि यह परिणाम उन्मुख, पारस्परिक और निष्पक्ष हो। ब्रान्स्टेड उस समय एक विवादों में आ गए थे जब चीन के सरकारी समाचार पत्र ‘पीपुल्स डेली’ ने उस लेख (कॉलम) को खारिज कर दिया था जो उन्होंने दिया था।

https://twitter.com/SecPompeo/status/1305367639204786182?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1305367642690199554|twgr^share_3&ref_url=https://www.amarujala.com/world/mike-pompeo-tweet-indicates-us-ambassador-to-china-terry-branstad-is-leaving

पोम्पियो ने पिछले सप्ताह ट्वीट किया था कि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने ब्रान्स्टेड के लेख को प्रकाशित करने से मना कर दिया जबकि अमेरिका में चीनी राजदूत किसी भी अमेरिकी मीडिया आउटलेट में प्रकाशित कराने के लिए स्वतंत्र हैं।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने इसके जवाब में कहा था कि ब्रान्स्टेड का लेख खामियों से भरा हुआ था, तथ्यों के साथ गंभीर रूप से असंगत था और चीन पर हमला करता हुआ प्रतीत हो रहा था।

https://jantaserishta.com/news/in-america-ticktock-will-sell-its-company-to-oracle-by-rejecting-microsoft/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it