CG-DPR

3 पटवारियों को कारण बताओ नोटिस: संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Janta se Rishta
6 Sep 2020 10:28 AM GMT
3 पटवारियों को कारण बताओ नोटिस: संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जिले में चल रहे गिरदावरी कार्य मे त्रुटि होने पर कलेक्टर ने तीन पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर अभिजीत सिंह बीते शनिवार को जिले के नारायणपुर विकासखंड के ग्राम भाटपाल, रेमावंड और बाकुलवाही का दौरा कर गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर भाटपाल पहुंचे जहां उन्होंने मौके पर गिरदावरी में पंजीकृत किसान के रकबे में त्रुटिपूर्ण एंट्री पाई, इस पर उन्होंने हल्का पटवारी सुश्री कुमुदिनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इसी तरह ग्राम रेमावंड में निरीक्षण के दौरान पटवारी श्रीमती ईश्वरी सलाम द्वारा रकबा पंजीयन में लापरवाही एवम त्रुटि पूर्ण कार्य के लिए उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। वहीं बाकुलवाही ग्राम पंचायत के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि 42/14 रकबा 0.233 भूस्वामी के नाम पर दर्ज है, जिसमें खरीफ असिंचित फसल वर्ष 2020-21 में पांचसाला व भुंईया साफ्टवेयर में दर्ज किया गया है परन्तु मौके पर कास्तकार का मकान, बाड़ी, डबरी को पृथक से दर्ज नहीं किया गया है। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने कहा है। इन पटवारियों द्वारा निर्धारित समय पर संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर इनकी वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिये हैं।

कलेक्टर ने कहा है कि गिरदावरी कार्य मे लापरवाही एवम किसी भी प्रकार की असावधानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उल्लेखनीय है कि जिले में कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह के निर्देशानुसार राजस्व विभाग के मैदानी अमलों द्वारा गिरदावरी का कार्य द्रुत गति से चल रहा है। इस कार्य मे किसी प्रकार की त्रुटि नहीं हो इसके लिए कर्मचारियों को अत्यंत सावधानी के साथ किसानों के रकबे का पंजीयन करने के निर्देश दिए गए हैं।

https://jantaserishta.com/news/lockdown-in-chhattisgarh-government-has-given-instructions-to-declare-more-corona-infected-areas-as-cantonment-areas/

https://jantaserishta.com/news/chief-minister-bhupesh-baghel-is-meeting-in-the-state-regarding-corona-infection-watch-video/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta