व्यापार

Share Market Investment: बाजार अगली तेजी के लिए तैयार, कोरोना वायरस से आई बड़ी गिरावट की जल्द ही होगी पूरी भरपाई

Janta se Rishta
22 Aug 2020 1:45 PM GMT
Share Market Investment: बाजार अगली तेजी के लिए तैयार, कोरोना वायरस से आई बड़ी गिरावट की जल्द ही होगी पूरी भरपाई
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्कनई दिल्ली,इस हफ्ते की शुरुआत में DOW करीब 27,700 और Nifty लगभग 11,200 के स्तर पर था। पूरे हफ्ते ना सिर्फ यह स्तर बना रहा, बल्कि मामूली तेजी भी देखने को मिली। साफ है कि बाजार अगली तेजी के लिए तैयार हो रहा है। अब हम यह कह सकते हैं कि सितंबर 2020 में DOW 28,500 और Nifty 11,600 के स्तर को पार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। साथ ही ये अक्टूबर में नई ऊंचाई पर पहुंच सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें, तो कोरोना वायरस महामारी के चलते आई बड़ी गिरावट की अब जल्द ही पूरी तरह से भरपाई होने वाली है।

इस तेजी की यह विशेषता है कि यह लॉर्ज-कैप शेयरों के साथ शुरू हुई। अभी निफ्टी के 11,300 के स्तर पर कई लॉर्ज-कैप शेयर काफी कीमत पर हैं और उनके पास और ऊपर जाने के लिए जगह काफी कम है। लेकिन ऐसे कई दूसरे शेयर हैं, जो अभी भी निफ्टी को नई ऊंचाई पर ले जाने में मदद करेंगे। ये आरआईएल, भारती, एसबीआई, लार्सन, टीसीएस, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक आदि हैं। इस तरह आगे 10 फीसद तक की तेजी आसानी से प्राप्त की जा सकती है।

लेकिन वास्तविक फोकस मिड कैप पर आ गया है। कई शेयरों में 1000 फीसद तक का उछाल देखा जा चुका है। उदाहरण के तौर पर AARTI DRUGS, Pfaulder और Iol Chemicals आदि में 1000 फीसद की तेजी आई है और कइयों में 1000 फीसद की तेजी आएगी। इसलिए आपको यह समझने की आवश्यकता है कि ऐसा क्यों है?

https://jantaserishta.com/news/google-pixel-5-smartphone-render-and-specifications-leaked-know-possible-features/

https://jantaserishta.com/news/icici-lombard-and-bharti-axa-to-become-countrys-third-largest-insurance-company/

https://jantaserishta.com/news/anil-ambani-had-given-loan-to-rcom-and-reliance-infratel-now-sbi-will-recover-rs-1200-crore/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it