भारत

सनसनीखेज मामला: चार बेटियों के बाद गैर कानूनी लिंग परीक्षण में पत्नी के गर्भ में मासूम बच्ची निकलने पर पति ने कर दी हत्या

Janta se Rishta
19 Aug 2020 6:23 PM GMT
सनसनीखेज मामला: चार बेटियों के बाद गैर कानूनी लिंग परीक्षण में पत्नी के गर्भ में मासूम बच्ची निकलने पर पति ने कर दी हत्या
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बस्ती.उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी 5 महीने की गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी और फरार हो गया. दरअसल मामला बेटे की चाह से जुड़ा है. 4 बेटियां पैदा करने के बाद आशुतोष नाम के शख्स ने पांचवीं बार अपनी गर्भवती पत्नी का अल्ट्रासाउंड करवाया और गैरकानूनी रूप से लिंग परीक्षण भी कराया. लिंग परीक्षण में पता चला कि गर्भ में पल रहा बच्ची लड़की है, इसके बाद उसने जहर देकर पत्नी को मार दिया.

तड़प-तड़पकर महिला ने दी जान

घटना दुबौलिया थाना क्षेत्र के भरखन पुर गांव की है. यहां एक शख्स ने पत्नी के पेट मे पलने वाली 5 महीने के भ्रूण को खत्म करने के लिए पत्नी को जहरीला पदार्थ खिलाकर मौत की नींद सुला दिया और मौके से फरार हो गया. जहरीला पदार्थ खाने से महिला की हालत खराब होने लगी, जिसके बाद घर में मौजूद लोग उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां डॉक्टर ने सुमन को मृत घोषित कर दिया.

4 बेटियां होने के बाद प्रताड़ित करता था सुमन को
पता चला कि 7 साल पहले सुमन की शादी भनखरपुर के आशुतोष से हुई थी. लड़के की चाह में 4 बेटियां पैदा होने से लगातार आशुतोष अपनी पत्नी से नाराज रहता था. पता चला है कि हाल में ही अपने बहन-बहनोई के साथ जाकर उसने गर्भवती सुमन का अल्ट्रासाउंड कराया और इस दौरान गैरकानूनी रूप से लिंग परीक्षण भी कराया. बताया जा रहा है कि लिंग परीक्षण में आशुतोष को गर्भ में बच्ची के होने का पता चला. इसके बाद नाखुश हो गया और उसने कोख में पल रही 5 महीने के भ्रूण को मारने के लिए मां को मौत के घाट उतार डाला.

दी थी धमकी, अगर लड़की हुई तो मार दूंगा

सुमन के पिता और भाई का आरोप है कि सुमन को लगातार लड़के के लिए प्रताड़ित किया जाता था. उसकी पिटाई भी की जाती थी. हाल ही में धमकी भी दी गई थी कि अगर लड़की हुई तो उसको जान से मार दूंगा. घटना को लेकर एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि घटना की सूचना 112 पर दी गयी थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों का आरोप है कि जहरीला पदार्थ खिला कर उसकी हत्या की गई है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it