Samsung Galaxy J6 हुआ सस्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क  दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung के Galaxy J6 स्मार्टफोन को खरीदने की चाहत रखने वालों के पास एक सुनहरा मौका है। जी हां, भारत में सैमसंग गैलेक्सी जे6 की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती कर दी गई है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट में Galaxy J6 की सीधी भिड़ंत Asus ZenFone Max M2 और चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi के Redmi 6 Pro जैसे स्मार्टफोन से होती है। कीमत में कटौती की जानकारी सबसे पहले मुंबई के नामी रिटेलर ने दी थी।
पिछले साल मई में लॉन्च हुए Samsung Galaxy J6 को अब 10,490 रुपये में खरीदा जा सकेगा। याद करा दें कि, पिछले साल Diwali ऑफर के अंतर्गत कंपनी ने गैलेक्सी जे6, Galaxy J4, Galaxy J2 (2018) और Galaxy J2 Core की कीमत में कटौती की थी। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon.in, Flipkart और Samsung के ऑनलाइन स्टोर पर नई कीमत के साथ हैंडसेट को लिस्ट कर दिया गया है।

मुंबई के नामी रिटेलर महेश टेलीकॉम ने शुक्रवार 11 जनवरी को ट्वीट करके गैलेक्सी जे6 की कीमत में कटौती की जानकारी दी थी। हाल ही में Samsung Galaxy A7 (2018) और Galaxy A9 (2018) की कीमत में भी कटौती की गई है। पिछले साल Samsung Galaxy J6 को 13,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। इस दाम में 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उतारा गया था। वहीं, इसके 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 16,490 रुपये में लॉन्च किया गया था।
Samsung Galaxy J6 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।
आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here