सचिन तेंदुलकर को आया गुस्सा, कहा- ‘LOCKDOWN’ है कोई ‘HOLIDAY’ नहीं… देखें VIDEO |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  पूरे देश में इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन का स्थिति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना से संक्रमित लोगों की लगातरा बढ़ रही संख्या की वजह से पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन का आदेश दिया है। सरकार के समझाने के बाद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को यह बात बहुत बुरी लगी है। सचिन ने एक वीडियो जारी करते हुए लोगों को सचेत किया और कहा कि लॉकडाउन कोई हॉलीडे नहीं है, घर में बंद रहें।

भारत सरकार ने लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए अगले दो 3 हफ्ते तक पूरे देश में लॉकडाउन रखने की बता कही है। बुधवार की सुबह से लोगों को घर पर रहने की गुजारिश की गई थी लेकिन कई शहरों में लोग आम दिनों की तरह बाहर घुमते नजर आए। भारत के दिग्ग्ज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लोगों के लॉकडाउन में घर के बाहर घुमने पर काफी गुस्सा आया। उन्होंने आखिरकार सोशल मिडिया पर इस मामले में अपना संदेश जारी किया और लोगों को बताया कि उन्हें घर से बाहर बिल्कुल भी नहीं निकलना है।

सचिन ने वीडियो में कहा, “सरकार और स्वास्थ विशेषज्ञों ने हमसे रिक्वेस्ट की है कि घर पर रहे और जबकि कोई इमरजेंसी ना हो बाहर ना निकलें। लेकिन फिर भी कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मैंने कुछ वीडियो भी देखें हैं जिसमें लोग अभी भी घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे हैं। सबको लगता है हम बाहर जाएं, दोस्तों से मिले हम खेल खेलें लेकिन अभी यह देश के लिए बहुत हानिकारक है। याद रखिए, ये दिन छुट्टियों के दिन नहीं हैं।”

“कोरोना वायरस अगर आग है तो इसे फैलाने वाली हवा हम हैं। इस वायरस को रोकने का एक ही तरीका है कि हम सब अपने घरों में रहें। डॉक्टर्स, नर्सेंस और हॉस्पिटल स्टाफ जो हमारे लिए लड़ रहे हैं। उनके लिए हम कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं और उनकी कही बातों को मान सकते हैं।”