खेल

Sachin Tendulkar: अपनी पुरानी मारुति-800 को लेकर हुए इमोशनल, बोले- 'अगर आपके पास है तो संपर्क करने में ना करे संकोच'

Janta se Rishta
19 Aug 2020 9:43 AM GMT
Sachin Tendulkar: अपनी पुरानी मारुति-800 को लेकर हुए इमोशनल, बोले- अगर आपके पास है तो संपर्क करने में ना करे संकोच
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|Sachin Tendulkar Car Collection: भारतीय क्रिकेटर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज भी अपनी पहली गाड़ी के प्रति काफी भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं। हाल ही में इसका एक उदाहरण भी देखने को मिला है। दरअसल, एक शो में इंटरव्यू के दौरान मास्टर ब्लास्टर ने खुलासा किया कि उनके पास उनकी पहली कार मौजूद नहीं है, इतना ही नहीं उन्होंने उन लोगों से संपर्क करने की अपील भी की जिन्होंने सचिन की पहली कार को खरीदा था। बता दें, सचिन ने क्रिकेटर बनने के बाद अपने पैसे से पहली कार खरीदी थी। जो की Maruti 800 थी।

सचिन ने कहा, "मेरी पहली कार मारुति 800 थी। दुर्भाग्य से यह अभी मेरे पास नहीं है। मैं इसे फिर से अपने साथ रखना पसंद करूंगा। इसलिए मेरी कार को खरीदने वाले लोग अगर मुझे सुन रहे हैं, तो मुझसे संपर्क करने में संकोच ना करें।" सचिन की कारों का कलेक्शन हमेशा से खबरों में रहा है। कारों के लिए उनका जुनून कम उम्र में ही बांद्रा में उनके घर की बालकनी से शुरू हुआ था। जहां से वह अपने भाई के साथ घंटों तक विदेशी कारों को देखा करते थे।

महान क्रिकेटर आगे कहते हैं, कि "मेरे घर के पास एक विशाल ओपन ड्राइव-इन मूवी हॉल था जहाँ लोग अपनी कार पार्क करते थे और उसमें बैठकर फिल्म देखते थे। इसलिए मैं अपने भाई के साथ उन कारों को देखने के लिए घंटों तक बालकनी में खड़ा रहता था।"

Sachin Tendulkar Maruti 800
FILE PIC

यहां दिलचस्प बात यह है कि ना सिर्फ महान बल्लेबाज सचिन बल्कि कई अन्य बड़ी हस्तियों की भी पहली कार मारुति 800 थी। जिसमें से कुछ ने इसे आज भी संजोय रखा है। मारुति 800 एक छोटी शहर की कार है। जिसका निर्माण भारत में 1983 से 2014 तक मारुति सुजुकी द्वारा किया गया था।

https://jantaserishta.com/news/rohit-sharma-will-be-the-fourth-indian-cricketer-to-receive-rohit-rajiv-gandhi-khel-ratna-award/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it