खेल

आरपी सिंह ने बताया, इंडिया टीम में किस नंबर पर पसंद था धोनी को बल्लेबाजी करना

Janta se Rishta
27 Aug 2020 8:08 AM GMT
आरपी सिंह ने बताया, इंडिया टीम में किस नंबर पर पसंद था धोनी को बल्लेबाजी करना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह का मानना है कि एमएस धोनी के फिनिशिंग स्किल के आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं है और मैच फिनिश करने के मामलें पूर्व भारतीय कप्तान सबसे खतरनाक बल्लेबाज थे।

धोनी ने टीम इंडिया में अपने करियर का आगाज नंबर 7 के बल्लेबाज के तौर पर किया था लेकिन लगातार असफल होने के बाद उन्हें नंबर-3 पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके को खाली नहीं जाने दिया।

धोनी ने नंबर-3 पर पहली बार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 123 गेंदों में ताबड़तोड़ 148 रन की पारी खेलते हुए सबको चौंका दिया। हालांकि दबाव झेलने की अद्भुत काबिलियत के चलते धोनी ने खुद को जल्द ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के तौर पर खुद को स्थापित कर लिया।

इस बीच धोनी की बैटिंग पॉजिशन को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। आरपी सिंह का कहना है कि धोनी भारत के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना चाहते थे।

आरपी सिंह ने क्रिकेट डॉट कॉम को बताया, "अगर मैं गलत नहीं हूं, तो खुद एमएस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन शायद टीम को लगा कि दबाव की स्थिति में उनसे बेहतर कोई नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप खेल के इतिहास के बारे में बात करें, तो आपको धोनी जैसा खिलाड़ी कभी नहीं मिलेगा, जिसने उस स्थान पर बल्लेबाजी से कई मैच जिताए हों। हमने बेवन और सभी के बारे में बात करते है लेकिन एमएस पूरी तरह से अलग थे।”

सिंह ने धोनी के ऑफ-फील्ड व्यक्तित्व के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि कैसे भारत के सबसे सफल सीमित ओवर कप्तान बेहद ही ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं और ज्यादातर खुद में रहना पसंद करते हैं।

उन्होंने कहा, 'वह हमेशा से ही जमीन से जुड़े रहे हैं और बहुत ही योग्य व्यक्ति हैं। हम शिकायत करते थे कि वह कभी हमारी कॉल नहीं उठाते हैं। एक बार जब उनसे मुनाफ (पटेल) और मैंने कहा, कि, जब वह रिटायर हो जाएंगे, तो वे सिर्फ आधी रिंग में फोन उठाएंगे। अब हम जांच करेंगे कि क्या वास्तव में वो रिटायर हुए हैं।"

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it