Realme 5 Pro के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रियलमी ब्रांड का अगला स्मार्टफोन Realme 5 Pro भारतीय मार्केट में 20 अगस्त को लॉन्च होगा। अब रियलमी 5 प्रो को बेंचमार्क साइट गीकबेंच पर अहम स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किए जाने की खबर आई है। ऑनलाइन लिस्टिंग में हैंडसेट को RMX1971 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है। यहां पर फोन की बेंचमार्क परफॉर्मेंस का भी ज़िक्र है। अभी कुछ दिन पहले ही Realme 5 को भी स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ गीकबेंच पर लिस्ट किया गया था। ज्ञात हो कि इस फोन को भारत में रियलमी 5 प्रो के साथ ही लॉन्च किया जाना है।

गीकबेंच की साइट पर RMX1971 मॉडल नंबर के साथ रियलमी फोन को लिस्ट किया गया है। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम है। स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होने के कारण ऐसा भ्रम होता है कि यह इसी साल लॉन्च किया गया रियलमी 3 प्रो ही तो नहीं है, जिसमें भी यही चिपसेट है।
हालांकि, गीकबेंच साइट पर इस्तेमाल किए गए मॉडल नंबर से पता चला कि यह रियलमी 5 प्रो होगा। यही मॉडल नंबर का इस्तेमाल ईईसी की साइट पर हुआ था। यहां भी RMX1971 मॉडल नंबर का ज़िक्र था। पहले माना जा रहा था कि कंपनी रियलमी 4 प्रो लाएगी। लेकिन चीन में 4 को अशुभ माना जाता है। इस लिए ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी मार्केट में Realme 5 Pro को उतारने का फैसला किया।
गीकबेंच लिस्टिंग में बताया गया है कि रियलमी के इस फोन को सिंगल कोर टेस्ट में 1,143 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4,618 का स्कोर मिला।
Realme 5 Pro स्पेसिफिकेशन

लिस्टिंग के मुताबिक, रियलमी 5 प्रो में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा। यह चौंकाने वाली जानकारी है, क्योंकि अब तक रियलमी के इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिए जाने की चर्चा थी। कंपनी ने हालिया टीज़र में नए चिपसेट की ओर ही इशारा दिया था। संभव है कि कंपनी रियलमी 5 प्रो को मार्केट में बेंचमार्क साइट की लिस्टिंग से थोड़े अलग स्पेसिफिकेशन के साथ लाए।

हाल ही में Realme ने कुछ टीज़र्स के ज़रिए आधिकारिक लॉन्च से पहले रियलमी 5 प्रो और रियलमी 5 के बारे में कुछ जानकारियां सार्वजनिक की थीं। रियलमी 5 प्रो में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। दोनों ही फोन डायमंड कट फिनिश के साथ आएंगे और चार रियर कैमरे से लैस होंगे।