रवि शास्त्री का कहना है कि धोनी अगर टीम में वापसी नहीं करना चाहते हैं तो उसका फैसला है

Ravi Shastri says that if Dhoni does not want to return to the team

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम के स्टार क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी को लेकर खुलकर बात की है। आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद से धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं और लगातार उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की बातें हो रही हैं। धोनी विश्व कप के बाद कैरेबियाई दौरे पर नहीं गए थे और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इतना ही नहीं खबरें ऐसी हैं कि धौनी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

शास्त्री से जब पूछा गया कि धोनी टीम में वापस आना चाहते हैं या नहीं, उन्होंने जबाव में कहा, ‘वो टीम में वापस आना चाहते हैं, इसका फैसला वो खुद लेंगे। मैं उनसे विश्व कप के बाद से नहीं मिला हूं। उन्हें पहले खेलना शुरू करना होगा और फिर देखते हैं कि क्या होता है। मुझे नहीं लगता कि वो विश्व कप के बाद खेलना शुरू कर चुके हैं। अगर वो ऐसा करना चाहते होंगे, तो वो चयनकर्ताओं को जरूर बता देंगे। वो टीम से महानतम क्रिकेटर के तौर पर जाएंगे, वो इस लिस्ट में बहुत-बहुत ऊपर हैं।’

धोनी ने विश्व कप के बाद भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग की और इसके चलते ही कैरेबियाई दौरे पर नहीं गए, इसके बाद धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसी खबरें आई हैं कि धोनी दिसंबर से पहले भारतीय टीम में वापसी नहीं करेंगे। विश्व कप से पहले से इस तरह की खबरें थीं कि धोनीइस टूर्नामेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा फिलहाल कुछ हुआ नहीं है। धोनी ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का कोई संकेत नहीं दिया है।