रमिज रजा ने कहा- मलिक और हफीज को अब सम्मान के साथ पाक टीम से विदाई ले लेनी चाहिए |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दो अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज टीम के लगातार अंदर बाहर होते रहते हैं। लगभग 40 साल के हो चुके दोनों ही क्रिकेट को अब सम्मान से साथ क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमिज रजा ने इन दोनों को यह सलाह दी है।

सोमवार को मीडिया से वीडियो के द्वारा बात की और उन्होंने यह साफ किया कि वो किसी के उपर निजी बयान देने से हमेशा ही बचते हैं। पूर्व कप्तान रमिज ने मलिक और हफीज से बारे में बात करते हुए कहा, “उनको इंटरनेशनल क्रिकेट सम्मान और अच्छे तरीके से छोड़ देना चाहिए।

“मैं अपने एक सौंपे गए काम के दौरान इन दोनों के साथ था और यही वजह है कि इनपर कोई निजी बयान देने से बचता हूं। इसमें तो कोई शक नहीं है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान क्रिकेट की इतने सालों तक सेवा की है। लेकिन अब मुझे लगता है कि उन दोनों के लिए समय आ चुका है कि पाकिस्तान की टीम से सम्मानजनक रूप से संन्यास ले लेना चाहिए।”

रमिज ने यह साफ किया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में फिलहाल तो वो किसी पद के बारे में नहीं सोच रहे और क्रिकेट के बारे में ईमानदारी से बात करते हैं। आगे उन्होंने कहा, “मुझे लगता है अगर अभी वो क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे तो पाकिस्तान क्रिकेट को इससे काफी मदद मिलेगी। हमारे पास खिलाड़ियों की काफी अच्छी पूल तैयार है और अब वक्त आ गया आगे बढ़ने का।”

गौरतलब है शोएब मलिक ने इंग्लैंड और वेल्स में खेल गए आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वहीं हफीज ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप खेलकर रिटायर होने की इच्छा जताई है।