खेल

आईपीएल से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका...सामने आई वजह

Janta se Rishta
21 Sep 2020 5:25 AM GMT
आईपीएल से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका...सामने आई वजह
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउडंर बेन स्टोक्स और विकेटकीप जोस बटलर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. शारजाह में 22 सितंबर को राजस्थान और चेन्नई के बीच मुकाबला होने वाला है. इंग्लैंड के विस्फोटक खिलाड़ी जोस बटलर ने रविवार को खुलासा किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अनिवार्य क्वारंटाइन में होने की वजह से पहले मैच नहीं खेल पाएंगे.
राजस्थान रॉयल्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में बटलर ने कहा, “मैं क्वारंटाइन में वक्त गुजारने के कारण बदकिस्मती से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में अनुपलब्ध रहूंगा. मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं. यह सुखद है कि रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार को यहां साथ लाने दिया है. यह एक बड़ी मदद है.”
राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के दौरे पर मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगी थी. इसकी वजह से स्मिथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे. स्मिथ राजस्थान के आईपीएल में होने वाले शुरुआती मैच के लिए भी मौजूद नहीं रहेंगे.
पिता के पास हैं बेन स्टोक्स
स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे. वो अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में अपने परिवार के साथ हैं. स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे और टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था.
संजू सैमसन बन सकते हैं कप्तान
विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमन को टीम की कमान दी जा सकती है. वह अनुभवी आईपीएल खिलाड़ी है. वहीं विदेशी खिलाड़ियों में राजस्थान रॉयल्स के पास विकल्प के रूप में जोफ्रा ऑर्चर, एंड्रयू टाइ, टॉम करन, अल्फांसो थॉमस और डेविड मिलर मौजूद हैं.
आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स अपने मुकाबले के उतरेगी जबकि चेन्नई का यह दूसरा मुकाबला होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अबुधाबी में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल में अपने अभियान का जीत से आगाज किया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it