रायपुर: ईद के चलते आज किराना, सेवई और मिठाई दुकानों को खोलने की अनुमति

रायपुर: जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश। ईद के चलते आज किराना, सेवई और मिठाई दुकानो को खोलने की अनुमति। लॉक के चलते रविवार को इन दुकानों के खुलने पर था प्रतिबंध। ईद के कारण आज के लिए किराना, सेवई और मिठाई की दुकान से प्रतिबंध हटाया गया।

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा चांद के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगभग 38 केन्द्र निर्धारित किए गए थे। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा उन्हें यह निर्देश दिए गए थे कि प्रदेश में किसी भी जिले अथवा कस्बे में चांद नजर आता है तो तत्काल इसकी सूचना राज्य वक्फ बोर्ड को दें ताकि समय पर शरई-तस्दीक प्राप्त कर ईद मनाने का एलान किया जा सके, लेकिन कहीं भी चांद दिखाई नहीं देने की वजह से अब रविवार को भी रोजा रखा जाएगा और सोमवार को ईद मनाई जाएगी।

इस बार कोरोना संकट के बीच पूरे देश में ईद मनाई जाएगी, जिसमें लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर में ही ईद की नमाज अदा करनी पड़ेगी.

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर लोगों से अपील की है कि बेहद सादगी के साथ घरों में रहकर ईद मनाएं. नमाज भी घर में ही अदा करें. लॉकडाउन में मस्जिदों में आम लोगों के जाने पर पाबंदी है, इसलिए एहतियात बरतें.

बता दें कि ईद की नमाज जमात में अदा की जाती है. हालांकि इस बार कोरोना संकट को देखते हुए सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिद में नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है.