ब्रिटिश में रेल कर्मचारियों ने शुरू की 27 दिन की हड़ताल, यात्री परेशान | जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। लंदन : ब्रिटिश ट्रेन का संचालन करने वाली दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) के श्रमिकों ने सोमवार को अपनी 27-दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल की वजह से ट्रेन द्वारा रोजाना आने-जाने वाले करीब 1.6 करोड़ यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस हड़ताल की वजह से एसडब्ल्यूआर की करीब 850 ट्रेनें रोजाना रद्द की जाएंगी। एसडब्ल्यूआर देश के सबसे व्यस्त रेल नेटवर्क में से एक है।

एसडब्ल्यूआर लंदन, सरे, हैम्पशायर, बर्कशायर, विल्टशायर, डोरसेट, समरसेट और डेवोन में एक दिन में 1,850 ट्रेनें चलती हैं। हड़ताल रेल, समुद्री और सड़क परिवहन (आरएमटी) यूनियन और एसडब्ल्यूआर के बीच ट्रेनों में गार्ड की सुविधा से संबंधित लंबे समय से चल रहे विवाद को लेकर हुई बातचीत के बाद शुरू की गई है।

यूनियन की मांग है कि गार्डों को दरवाजों के संचालन की देखरेख और अन्य सुरक्षा कार्य करने चाहिए। एसडब्ल्यूआर के प्रबंध निदेशक एंडी मेलर्स ने कहा कि यह कदम अनावश्यक है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष आधुनिक उप-नगरीय ट्रेनों के एक नए बेड़े के शुरू होने से पहले इस मुद्दे को सुलझाए जाने की जरूरत है। ठंड के कारण प्लेटफॉर्म पर मौजूद निराश यात्रियों ने सोमवार की सुबह ट्रेनों को रद्द किए जाने, संचालन में देरी और भीड़भाड़ की शिकायत ट्विटर पर की।