CG-DPR

रायगढ़ “संवेदना” कैंपेन: राहत सामग्रियों का पुसौर व सरिया थाने से आज दूसरे दिन भी वितरण

Janta se Rishta
10 Sep 2020 2:05 PM GMT
रायगढ़ “संवेदना” कैंपेन: राहत सामग्रियों का पुसौर व सरिया थाने से आज दूसरे दिन भी वितरण
x

“संवेदना” कैंपेन के दूसरे दिन भी आज पुसौर व सरिया थाना परिसर से राहत सामग्रियों का वितरण किया गया । थाना पुसौर एवं सरिया क्षेत्र में बाढ़ प्रभावितों की संख्या ज्यादा होने से कोरोना के मद्देनजर सावधानी रखते हुए तैयार सूचीअनुसार आज शेष सबसे जरूरतमंदों को थाना बुलाकर जीवनापयोगी/पुर्नवास सामग्री वितरण किया गया। थाना प्रभारियों द्वारा प्रभावित ग्रामों का स्वयं सर्वे कर अत्यधिक प्रभावितों को उनकी जरूरत अनुसार आवश्यक वस्तुएं प्रदाय करने सूची तैयार की गई थी। महानदी से जिले में आये बाढ़ को लेकर पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, बिलासपुर दीपांशु काबरा के मार्गदर्शन में बड़े पैमाने पर राहत कार्य चलाया गया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह बाढ़ बचाव व बाद में राहत शिविरों के दौरे के दौरान संभवतः कोविड संक्रमितों के सम्पर्क में आने से संक्रमित हो गये । लेकिन अपार जन सहयोग से आगे का कार्य रायगढ़ पुलिस के सभी अधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं कर्मचारियों द्वारा जिम्मेदारी पूर्वक निभाने से अपने मुकाम पर पहुंची ।

आज दूसरे दिन भी “संवेदना” कैंपेन में वितरण केन्द्र पुसौर व सरिया से राहत सामग्री का वितरण किया गया है । कल से अन्य प्रभावितों के गांव-गांव जाकर राहत सामग्री दी जाएगी। वितरण केन्द्र से राहत सामग्री लेकर लौट रहे दमकते चेहरों ने जब स्नेह भरे शब्दों से रायगढ़ पुलिस को शुभकामनाएं दिये, वह काफी ऊर्जा देने वाला था । ग्राम नावघटा, सरिया के गजपति डनसेना ने कहा कि “ रायगढ़ पुलिस का सराहनीय पहल है, सरिया पुलिस, रायगढ़ पुलिस को धन्यवाद । ग्रामीण अंचल में बाढ़ पीडितों को राहत पहुंचाने का सबसे पहले कार्य सरिया पुलिस द्वारा किया गया है । ” ग्राम लोधिया के सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि “ बाढ़ पीडितों की मदद में सरिया पुलिस की सराहनी भूमिका है हर गरीब परिवारों को सीमेंट का चदर, शॉल, कम्बल, साड़ी बहुत कुछ दिया गया है इसके लिये रायगढ़ पुलिस का धन्यवाद" ।

ग्राम पडिगांव की महिला ने बताया कि “ पुसौर पुलिस थाना बुलाकर कम्बल, बर्तन, साडी, घड़ा, बांस, थाली दिया गया है, मैं नदी किनारे बस्ती में रहती हूं, थानेदार साहब मुझे सब समान दिये है, बढिया मजे से हूं”. इस कैंपेन से प्रेरित होकर अभी भी सहयोगकर्ताओं द्वारा बाढ़ पीडितों में प्रदाय हेतु सामग्रियां थानों में उपलब्ध करायी जा रही है । इन समानों को प्रभावित गांवों में जाकर बाढ़ से अंशिक रूप से प्रभावित हुये लोगों में पुलिस टीम वितरण करेगी ।

https://twitter.com/DPRChhattisgarh/status/1303965607096852481

https://twitter.com/RaigarhPolice/status/1303718500591001602

https://twitter.com/RaigarhPolice/status/1303718866959253504

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta