छत्तीसगढ़

रायगढ़ कलेक्टर ने ट्रक दुर्घटना में घायल पति के इलाज हेतु रेडक्रास के माध्यम से सहायता राशि उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

Janta se Rishta
21 Sep 2020 3:03 PM GMT
रायगढ़ कलेक्टर ने ट्रक दुर्घटना में घायल पति के इलाज हेतु रेडक्रास के माध्यम से सहायता राशि उपलब्ध कराने के दिए निर्देश
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायगढ़, कलेक्टर भीम सिंह से आज उनके कक्ष में 25 से अधिक लोगों ने मिलकर अपनी समस्यायें बताई। कलेक्टर श्री सिंह ने अलग-अलग व्यक्तियों की समस्यायें ध्यानपूर्वक सुनते हुये इनके आवेदनों की जांच कर निराकरण किये जाने के निर्देश दिये। छातामुड़ा बाइपास रोड निवासी श्रीमती खुशबू सिंह ने अपने पति श्री विकास सिंह की ट्रक दुर्घटना में घायल होने पर रायगढ़ और रायपुर में इलाज के खर्च हेतु कलेक्टर श्री सिंह के पास गुहार लगाई। कलेक्टर सिंह ने आवेदन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भेजते हुये रेडक्रास के माध्यम से नियमों में प्रावधान के अनुसार सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

कलेक्टर सिंह ने आवेदन प्रस्तुत करने वाले व्यक्तियों (पुरूष और महिला) द्वारा सौंपे गये आवेदनों में बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, स्कूल भवन के कमरा निर्माण कराने, राहत राशि प्रदान करने, सामुदायिक भवन निर्माण कराये जाने, नियमित कर्मचारी के समान मजदूरी प्रदान करने, स्वरोजगार के लिये बैंक ऋण प्रदाय करने, कंटेनमेंट जोन में दुकान खोलने, मृत शिक्षाकर्मी के पेंशन, ग्रेज्युटी, अवकाश नगदीकरण राशि भुगतान और स्थानांतरण निरस्त किये जाने के प्रकरण सम्मिलित थे। कलेक्टर श्री सिंह ने प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजने और जांचकर निराकरण करने के निर्देश दिये और उन्होंने इन आवेदनों पर की गई कार्यवाही से अवगत कराने के भी निर्देश दिये।

https://jantaserishta.com/news/raigad-collector-bhim-singh-took-review-meeting-of-health-department-100-oxygen-rich-beds-will-be-ready-in-medical-college-kovid-care-center/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta