Top
विश्व

राष्ट्रपति ट्रंप और बिडेन हिंदुओं को लुभाने में लगे...अमेरिका में हिंदुओं की बढ़ती राजनीतिक शक्ति

Janta se Rishta
19 Aug 2020 2:38 PM GMT
राष्ट्रपति ट्रंप और बिडेन हिंदुओं को लुभाने में लगे...अमेरिका में हिंदुओं की बढ़ती राजनीतिक शक्ति
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वाशिंगटन, अमेरिका में हिंदुओं की बढ़ती राजनीतिक शक्ति का ही परिणाम है कि राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन इस छोटे धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय को लुभाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। बता दें कि वर्ष 2016 में अमेरिका में हिंदू धर्म में आस्था रखने वालों की तादाद एक फीसद थी।

ट्रंप और बिडेन ने जताई हिंदू धर्म के प्रति आस्था

ट्रंप अभियान ने वादा किया है कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनाव जीतते हैं तो वह हिंदुओं की धार्मिक आस्था के साथ आने वाली बाधाओं को कम करेंगे। वहीं प्रतिद्वंद्वी बिडेन अभियान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति ने हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले समुदायों को प्राथमिकता दी है।

ट्रंप अभियान ने गठित किया 'हिंदू वाइसेज फॉर ट्रंप'

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि ट्रंप अभियान ने 14 अगस्त को 'हिंदू वाइसेज फॉर ट्रंप' के गठन की घोषणा की। वहीं इसके दो दिन बाद प्रमुख हिंदू नेता नीलिमा गोनगुंटला ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कंवेंशन की शुरुआत के मौके पर आयोजित एक सर्वधर्म सम्मेलन में हिस्सा लिया।

हिंदू-अमेरिकी समुदाय को लुभाने के लिए ट्रंप अभियान और नए कदम उठाएगा

अमेरिका में रहने वाले हिंदू-अमेरिकी समुदाय को लुभाने के लिए ट्रंप अभियान और कौन से नए कदम उठाएगा, इसकी घोषणा अगले सप्ताह होने वाले रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में किए जाने की उम्मीद है। ट्रंप अपने अभियान के दौरान समावेशी अर्थव्यवस्था के साथ-साथ अमेरिका-भारत संबंधों में मजबूती पर जोर दे रहे हैं।

'साउथ एशियन फॉर बिडेन' ने कहा- हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले समुदाय को प्राथमिकता

उधर, मंगलवार को आधिकारिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए नामित किए गए बिडेन से जुड़े राजनीतिक मंच 'साउथ एशियन फॉर बिडेन' ने कहा कि हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले समुदाय को प्राथमिकता दी गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it