Top
विश्व

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर वैक्सीन की आड़ में साधा निशाना

Janta se Rishta
8 Sep 2020 11:02 AM GMT
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर वैक्सीन की आड़ में साधा निशाना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| अमेरिकी चुनाव प्रचार में कोविड वैक्सीन पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर वैक्सीन की आड़ में निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कमला कभी राष्ट्रपति नहीं बन पाएंगी.

अमेरिकी चुनाव प्रचार में कोविड वैक्सीन की इंट्री

हैरिस ने रविवार को ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि जब तक वैक्सीन की क्षमता और निर्भरता के दावे का विश्वसनीय स्रोत नहीं हो जाता तब तक राष्ट्रपति पर भरोसा नहीं किया जा सकता. उनके बयान पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "हैरिस वैक्सीन की उपेक्षा कर रही हैं. उनकी मंशा लोगों को ये जताने की है कि ये कोई कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है." ट्रम्प ‘लेबर डे’ पर व्हाइट हाउस में आयोजित पत्रकारों से मुखातिब थे.

उन्होंने कहा, "मैं यह उपलब्धि खुद के लिए हासिल नहीं करना चाहता हूं. मैं लोगों के लिए कुछ बेहतर करना चाहता हूं. जिससे उन्हें बीमार ना होना पड़े." राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि कोविड वैक्सीन रिकॉर्ड समय में इस साल के अंत या राष्ट्रपति चुनाव से पहले उपलब्ध हो सकती है. उन्होंने कहा कि इससे उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हतोत्साहित हुए हैं.

ट्रंप ने कहा बयानबाजी पर बाइडेन और हैरिस माफी मांगे

ट्रंप ने बाइडेन और हैरिस को वैक्सीन के खिलाफ बयानबाजी पर लोगों से तुरंत माफी मांगनी को कहा. ट्रम्प ने एक सवाल के जवाब में बताया, "मैंने डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव के दौरान कमला के चुनावी आंकड़ों को 15 से शून्य पर आते देखा है. एक दौर ऐसा भी आया कि उन्हें लगभग बाहर होना था मगर उन्होंने आयोवा से (प्राइमरी) चुनाव लड़ा क्योंकि उन्हें पसंद नहीं किया गया. मैं समझ सकता हूं कि कमला कभी राष्ट्रपति क्यों नहीं बन पाएंगी." गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने चुनावी प्रचार में वैक्सीन का मुद्दा उछाला है.

https://jantaserishta.com/news/video-when-the-families-hit-the-wwe-superstar-in-the-ring-why-did-the-family-come-in-between-wrestling/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it