2020 में तीन राशियों के लोग हो जाएंगे शनि के चंगुल से मुक्त । जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। 2020 जैसे-जैसे करीब आ रहा है लोगों के मन में यह सवाल आना शुरू हो गया है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा। ज्योतिषशास्त्र की गणना बता रही है कि आने वाले साल 2020 में ग्रहों की स्थिति में कई बड़े बदलाव होंगे। इनमें साल की शुरुआत में ही शनि की स्थिति बदलेगी। शनि धनु राशि को छोड़कर अपनी राशि मकर में प्रवेश कर जाएंगे। शनि के इस राशि परिवर्तन से कई राशियों को फायदा होगा तो कई राशियों की परेशानी बढ़ जाएगी। सबसे पहले देखिए शनि के राशि परिवर्तन से किन-किन राशियों को होगा फायदा।

धनु राशि

शनि अभी धनु राशि में चल रहे हैं। यहां से शनि के मकर राशि में जाने से धनु राशि वालों की दूसरे चरण की साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी और उतरती साढ़ेसाती चालू हो जाएगी। तीसरे चरण की साढ़ेसाती इनको मानसिक और शारीरिक परेशानी देगी लेकिन बीते वर्षों के मुकाबले यह वर्ष अधिक अनुकूल प्रतीत होगा।

वृश्चिक राशि

शनि के धनु राशि से मकर राशि में जाने से वृश्चिक राशि वालों को शनि के चंगुल से मुक्ति मिल जाएगी। बीते ढाई वर्षों में आपने जो परिश्रम किया है उसका शुभ फल आपको मिलना शुरू हो जाएगा। आपके लिए यह वर्ष सुखद और उन्नतिदायक रहेगा। मानसिक तनाव और उलझन में कमी आएगी।

वृषभ राशि

शनि का मकर में जाना आपके लिए भी राहत ला रहा है। आप शनि की ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे। जीवन में चल रही उठा-पटक की स्थिति में कमी आएगी। जीवन की गाड़ी शांति पूर्वक पटरी पर दौड़ेगी।

कन्या राशि

बीते ढाई वर्षों से इस राशि के लोग भी ढैय्या के प्रभाव में चल रहे थे। शनि के राशि परिवर्तन से इस राशि के लोग भी ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे। आपकी मेहनत का फल आपको अब तेजी से मिलेगा। आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। लेकिन घरेलू जीवन में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है।

शनि के मकर में आने से इन्हें परेशानी

शनि के मकर राशि में आने से कुंभ राशि वालों की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। मिथुन और तुला राशि वालों पर ढैय्या लग जाएगी। ऐसे में इन तीन राशि वालों के लिए 2020 अधिक संघर्षपूर्ण रह सकता है।