पाकिस्तान में टिड्डियों के कहर से जनता त्रस्त…मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ |जनता से रिश्ता

फाइल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान में टिड्डियों के कहर से जनता त्रस्त है लेकिन वहां के मंत्री लोगों को अजीबो-गरीब सलाह दे रहे हैं. पाकिस्तान के एक मंत्री का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया है.

पाकिस्तान के कराची शहर के निवासी टिड्डियों की बढ़ती संख्या से बुरी तरह प्रभावित हैं लेकिन सिंध के कृषि मंत्री इस्माइल राहू एक वीडियो क्लिप में इस समस्या का अनोखा समाधान बताया है.

कराची के नागरिकों को सलाह देते हुए कृषि मंत्री इस्माइल ने कहा कि कराची के लोगों को टिड्डियों की डिशेज बनानी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों को टिड्डी की बिरयानी बनाकर खाना चाहिए

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, वे (टिड्डी) इतनी दूर से आए हैं इसलिए यहां के लोगों को उन्हें खाना चाहिए.

इसके बाद इस्माइल राहू ने कहा कि इन कीड़ों से कराची के मलीर में फसलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, मंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि इन इलाकों में कीड़ों को मारने वाली दवाइयों का छिड़काव कराया जाएगा. 

मंत्री ने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए क्योंकि टिड्डों से उन्हें कोई नुकसान नहीं है

टिड्डों के झुंड की वजह से सिंध और नॉर्दर्न के बीच खेला गया मैच भी रोकना पड़ा. खिलाड़ियों को टिड्डों के झुंड से बचने के लिए अपनी आंखें और कान कवर करने पड़े. हालांकि, सरकार और प्रशासन लोगों को टिड्डों से भी निजात दिलाने में मदद नहीं कर पा रहा है.