Top
विश्व

पाकिस्तान की यूट्यूब को मिली चेतावनी, कहा- आपत्तिजनक वीडियो को हटाएं, आदेश ना मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Janta se Rishta
29 Aug 2020 9:52 AM GMT
पाकिस्तान की यूट्यूब को मिली चेतावनी, कहा- आपत्तिजनक वीडियो को हटाएं, आदेश ना मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब से आपत्तिजनक कंटेंट को हटाने के लिए एक पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि देश में यूट्यूब को कंटेंट प्रसारित करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

दरअसल, कुछ संगठनों द्वारा कहा गया है कि यूट्यूब पर कई वीडियो ऐसे हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं। वहीं, कुछ संगठनों का कहना है कि इस पर कुछ वीडियो ऐसे भी हैं, जो पाकिस्तान के एक इस्लामी राष्ट्र होने की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) के अनुसार, यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए पहले से दिशानिर्देश तय किए जा चुके हैं। लेकिन अगर कोई भी प्लेटफॉर्म इसका पालन नहीं करेगा तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पत्र में कहा गया है कि यूट्यूब पर कुछ वीडियो ऐसे हैं, जो लगातार पाकिस्तान की इस्लामी राष्ट्र की छवि को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देना चाहते हैं। साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा सर्वोपरि है और इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ वीडियो इस बात का सबूत हैं कि वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

पीटीए ने कहा, यूट्यूब को अपने प्लेटफॉर्म से अश्लील, अनैतिक और संवेदनशील वीडियोज को हटाना होगा, क्योंकि ये समाज पर बुरा प्रभाव डाल रहे हैं। हमारा मानना है कि यूट्यूब को पाकिस्तान में भी अपनी जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए। इसलिए वह इस तरह की सामग्रियों को अपने प्लेटफॉर्म से हटाए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने चीनी एप टिकटॉक पर अश्लील कंटेंट को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी। इस मुद्दे पर देश में काफी बवाल हुआ था। सरकार का कहना था कि इस एप के चलते युवाओं का भविष्य अंधेरे में जा रहा है।

https://jantaserishta.com/news/plane-collides-with-a-storage-building-in-florida-two-died-in-an-accident/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it