पाकिस्तानी सिंगर ने किया 45वां बर्थ-डे सेलिब्रेट, आवाज के दीवाने हैं इंडियन । जनता से रिश्ता

  जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के फैसलाबाद में 1974 में जन्मे राहत फ़तह अली खान 9 दिसंबर को अपना 45वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। भले ही राहत फतह अली खान पाकिस्तानी सिंगर हैं, लेकिन उनकी मधुर आवाज के भारतीय भी कायल हैं। वह अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों के गाने गा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राहत फतेह अली मशहूर सूफी गायक नुसरत फतह अली खान के भतीजे हैं। 

Bollywood Tadka

राहत ने अपना पहला स्टेज शो 7 साल की उम्र में किया था। लेकिन बालीवुड में राहत की गायकी का सफर 2003 में पूजा भट्ट डायरेक्टेट फिल्म ‘पाप’    के गाने ‘लागी तुझ से मन की लगन’ से शुरु हुआ। इस गाने के बाद राहत रातों-रात भारत में छा गए।  

Bollywood Tadka

विवादः 

एक बार दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर राहत और उनके ग्रुप को जांच के दौरान रोक लिया गया और उनके पास से क़रीब सवा लाख डॉलर नगद मिले थे। अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने विदेशी मुद्रा की जानकारी इमीग्रेशन जांच के दौरान नहीं दी थी। राहत और उनके मैनेजर मारुफ़ पर विदेशी मुद्रा विनिमय अधिनियम (फ़ेमा) और कस्टम कानून के तहत मामला चलाया गया था और जांच के बाद दोनों पर 15-15 लाख रुपए का जु्र्माना भी लगाया गया। 

Bollywood Tadka

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ सालों में भारत-पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों के कारण इंडिया में पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध काफी बढ़ गया है। ऐसे में खबर आई थी कि राहत फतेह अली खान के द्वारा सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-3’ के लिए कुछ गाने रिकॉर्ड किए थे, लेकिन जनभावनाओं का ध्यान रखते हुए इन्हें विवादों से बचने के लिए हटा दिया गया। इस बात की पुष्टि  राहत फतेह अली खान के प्रवक्ता सलमान अहमद ने भी की थी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि सलमान और राहत के बीच कोई मतभेद नहीं है।