Top
विश्व

ब्रिटेन में नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल पाकिस्तानी गिरोह की भड़ाफोड़, अकूत संपत्ति हुई जब्त

Janta se Rishta
26 Aug 2020 3:00 PM GMT
ब्रिटेन में नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल पाकिस्तानी गिरोह की भड़ाफोड़, अकूत संपत्ति हुई जब्त
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। लंदन, नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त पाकिस्तानी गिरोह के भड़ाफोड़ के बाद ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी (एनसीए) ने आठ साल की जांच के दौरान उनकी 59 संपत्तियों को जब्त किया है। इनकी कीमत 17 मिलियन पाउंड (लगभग 166 करोड़ रुपये) बताई गई है। अब इसका पूरा ब्योरा सार्वजनिक किया गया है। एनसीए के जांचकर्ताओं ने पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी करने वाले इस गिरोह को पकड़ा था। इस मामले में गिरोह के सरगना एमरान जेब खान समेत आठ लोगों को जुलाई 2017 में कुल 139 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद इनकी काली कमाई से खड़ी की गई निजी संपत्तियों की तलाश शुरू हुई थी।

उत्तरी मिडलैंड्स से संचालित गिरोह के सदस्यों ने ज्यादातर संपत्तियां उत्तरी आयरलैंड में समुद्र के किनारे बसे बांगोर शहर में खरीदी थीं। ये संपत्तियां आपराधिक गतिविधियों, हेरोइन की तस्करी, धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के जरिये अर्जित की गई थी।

इससे पहले 2029 में एक संगठित अपराध समूह में एक ब्रिटिश महिला सहित चार सदस्यों को ब्रिटेन से पाकिस्तान में हेरोइन के लायक 1.2 मिलियन पाउंड की तस्करी का दोषी ठहराया गया था। ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तान के सभी रिश्तेदार सुल्तान महमूद बट (37), निबील सगीर (34), रिज़वान अहमद (34) और 46 वर्षीय बर्मिंघम की एक महिला डेनिस एलिस को ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने लंबी जांच के बाद गिरफ्तार किया था।

https://jantaserishta.com/news/fraud-of-1-crore-accused-made-the-victims-unemployed-on-the-lines-of-film-special-26/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it