Top
विश्व

पाकिस्तान ने चीन से किया समझौता...इस साल लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक वाहन और बसें

Janta se Rishta
27 Aug 2020 2:33 PM GMT
पाकिस्तान ने चीन से किया समझौता...इस साल लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक वाहन और बसें
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क पाकिस्तान की Daewoo Express (देवू एक्सप्रेस) और चीन की Skywell Automobile (स्काईवेल ऑटोमोबाइल) ने इस साल इलेक्ट्रिक बसों जैसे सार्वजनिक परिवहन समेत इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने के लिए सहयोग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर घोषणा की कि यह डील 'पाकिस्तान में सार्वजनिक परिवहन के भविष्य को आकार देगा।' उन्होंने यह भी कहा, "इस साल से पाकिस्तान में इलेक्ट्रिक बसें चलनी शुरू हो जाएंगी और तीन साल में ये बसें पूरी तरह से पाकिस्तान में बननी शुरू हो जाएंगी।"

https://twitter.com/fawadchaudhry/status/1298600653888126977?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1298600653888126977|twgr^&ref_url=https://www.amarujala.com/automobiles/auto-news/pakistan-daewoo-express-and-china-skywell-automobile-has-signed-a-deal-to-collaborate-and-launch-electric-vehicles-this-year-pakistan-automobile-industry-pakistan-automobile-company

इस रणनीतिक गठबंधन समझौते के तहत, स्काईवेल ऑटोमोबाइल्स और देवू एक्सप्रेस पाकिस्तान में इलेक्ट्रिक बसों और अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने और देश में एक तकनीकी सहायता बेस बनाने के लिए सहयोग करेंगे। स्काईवेल ऑटोमोबाइल्स पहले चरण में पाकिस्तानी बाजार के लिए अपनी इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराएगी और दूसरे चरण में, पाकिस्तान में इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए एक विनिर्माण प्लांट स्थापित करेगी।
स्काईवेल ऑटोमोबाइल के सीईओ ने एक वीडियो लिंक के जरिए बातचीत में कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच इस तरह के समझौते से पाकिस्तान के ऑटोमोबाइल उद्योग को आधुनिक लाइनों पर काम करने में मदद मिलेगी और ऊर्जा आधारित वाहनों के लिए नए रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा, "हम पाकिस्तान में नई ऊर्जा वाहनों नीति को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक विशेष वाहन और लॉजिस्टिक की वैश्विक बाजारों में एक बड़ी हिस्सेदारी हो सकती है।"
देवू के प्रतिनिधि शेरियार हुसैन ने कहा, "हमने पेशावर की बीआरटी बसों और अब हाइब्रिड से लेकर इलेक्ट्रिक बसों को देखा है। इन सबसे ऊपर, हमारे पर्यावरण पर इसका प्रभाव काफी सकारात्मक होगा।"

समारोह के दौरान, फवाद चौधरी ने यह भी आश्वासन दिया कि इलेक्ट्रिक बाइक और तीन-पहिया वाहनों पर भी काम चल रहा है, और चार-पहिया वाहनों के लिए एक नीति को भी कुछ दिनों के अंदर अंतिम रूप दे दी जाएगी।

https://jantaserishta.com/news/this-act-of-woman-created-a-stir-among-the-officials-of-the-indian-embassy-e-mail-sent-to-the-prime-minister/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it