Top
विश्व

पाकिस्‍तान: इमरान खान सरकार ने बीआरटी बनाने में किये 70 अरब रुपये खर्च, बारिश में बना झरना

Janta se Rishta
26 Aug 2020 11:22 AM GMT
पाकिस्‍तान: इमरान खान सरकार ने बीआरटी बनाने में किये 70 अरब रुपये खर्च, बारिश में बना झरना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पेशावर: पाकिस्‍तान की बारिश ने इमरान खान सरकार के भ्रष्‍टाचार की पोल खोलकर रख दी है। इमरान सरकार ने ट्रैफिक को सुधारने के लिए खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर शहर में बीआरटी बनाने में 70 अरब रुपये खर्च कर दिए लेकिन बारिश में यह झरना बन गया है। इमरान सरकार के इस अरबों रुपये के 'झरने' का सोशल मीडिया में जमकर मजा लिया जा रहा है।

पाकिस्‍तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ का शासन है और यहां के मुख्‍यमंत्री महमूद खान हैं। पहले इस प्रॉजेक्‍ट पर 4.2 अरब रुपये खर्च होना था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 70.7 अरब डॉलर कर दिया गया। ऐसे आरोप लग रहे हैं कि पेशावर में बीआरटी बनाने के इस प्रॉजेक्‍ट में जमकर भ्रष्‍टाचार हुआ है।

https://twitter.com/IhteshamAfghan/status/1298304756356710402?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1298304756356710402|twgr^&ref_url=https://navbharattimes.indiatimes.com/world/science-news/nasa-explains-how-dangerous-asteroid-2018vp1-could-be-if-it-collides-with-earth-a-day-before-us-presidential-elections/articleshow/77748443.cms

बारिश से देश में 90 लोगों की मौत
पाकिस्‍तान में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है जिससे कई शहरों में बाढ़ जैसी हालत हो गई है। अब तक बारिश से देश में 90 लोगों की मौत हो गई है और पूरे देश में कम से कम एक हजार घरों को नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश से कराची शहर में बुरा हाल है। कराची में सड़के तालाब बन गई हैं और सीवर का गंदा पानी हर तरफ बह रहा है। इससे कोरोना संकट के बीच बीमारी के फैलने का भी खतरा बढ़ गया है।

बारिश से मारे गए कुल लोगों में से 31 केवल दक्षिणी सिंध से हैं। वहीं खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में 23 लोगों की मौत हो गई है। बारिश से पीओके में भी तीन लोग मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी सेना और वॉलंटियर्स के साथ कट्टरपंथी इस्‍लामिक संगठन तहरीक-ए-लब्‍बैक के लोग भी लोगों को बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से निकाल रहे हैं। कराची के हजारों लोग बाढ़ के कहर को देखते हुए अपने रिश्‍तेदारों के यहां चले गए हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it