Nz vs Ind: टीम इंडिया को झटका, न्यूजीलैंड दौरे से ईशांत शर्मा हुए बाहर… |जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मंगलवार का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए मानो मनहूस बन गया. पहले सुबह शिखर धवन के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने की खबर आयी. इस झटके से करोड़ों भारतीय प्रशंसक संभले भी नहीं थे कि ईशांत शर्मा की एक और खबर ने उन्हें दुखी कर दिया. ईशांत शर्मा विदर्भ के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में सोमवार को चोटिल हो गए थे. उनका टखना मुड़ गया था. और अब इसी चोट के कारण ईशांत न्यूजीलौंड के बहुत ही अहम दौरे से बाहर हो हैं. 

हालांकि, शुरुआत में कहा गया था कि ईशांत शर्मा की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन एक्स-रे में साफ हुआ कि ईशांत को ग्रेड 3 की चोट है. और इससे पूरी तरह उबरने में कम से कम छह हफ्ते का समय लगेगा. मतलब यह कि ईशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे आखिरी में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.  दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक संजय भारद्वाज ने कहा कि तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है. 

उन्होंने कहा, “उन्हें पूरी तरह से छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है. इसलिए इसकी बेहद कम संभावना है कि वह अगले महीने न्यूजीलैंड जा पाएं. जब वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे तब पता चलेगा कि उनकी स्थिति क्या और वह कब ठीक तरह से चल सकते हैं” ईशांत को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन सोमवार को विदर्भ की दूसरी पारी के दौरान पांचवें ओवर में टखने में चोट लग गई थी. चोट के कारण वह मैदान से बाहर चले गए थे.